पप्पू यादव ने 'नोट पर लक्ष्मी-गणेश' वाले मुद्दे पर कहा, "अगर ऐसा हुआ तो अमेरिकी डॉलर प्रशांत महासागर में कूदकर आत्महत्या कर लेगा"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: October 26, 2022 06:37 PM2022-10-26T18:37:11+5:302022-10-26T18:41:42+5:30

रुपये पर लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर छापने के मुद्दे पर पूर्व लोकसभा सांसद पप्पू यादव ने अपनी राय दी है। जाप प्रमुख पप्पू यादव का मानना है कि अगर ऐसा होता है तो अमेरिकी डॉलर सदमे में आ सकता है और प्रशांत महासागर में कूदकर आत्महत्या भी कर सकता है।

Pappu Yadav said on the issue of Lakshmi-Ganesh on the note, "If this happens, the US dollar will commit suicide by jumping into the Pacific Ocean" | पप्पू यादव ने 'नोट पर लक्ष्मी-गणेश' वाले मुद्दे पर कहा, "अगर ऐसा हुआ तो अमेरिकी डॉलर प्रशांत महासागर में कूदकर आत्महत्या कर लेगा"

फाइल फोटो

Highlightsभारतीय रुपये पर लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर छापने का मुद्दा तूल पकड़ते हुए तंज में बदलता जा रहा है पप्पू यादव ने कहा कि अगर ऐसा हुआ तो डॉलर सदमे में प्रशांत महासागर में कूद जाएगा इससे पहले भाजपा के मनोज तिवारी और कपिल मिश्रा ने अरविंद केजरीवाल को आड़े हाथों लिया था

दिल्ली: भारतीय रुपये पर लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर छापने का मुद्दा सियासी गलियारों में लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा उठाये गये इस मुद्दे पर पहले तो जेश की राजधानी दिल्ली में केवल भाजपा ही आक्रामक थी लेकिन अब केजरीवाल की मांग के खिलाफ बिहार से भी आवाज उठनी शुरू हो गई है।

जी हां, बिहार में जन अधिकार पार्टी लोकतांत्रिक के मुखिया और लोकसभा के पूर्व सांसद पप्पू यादव ने बेहद चुटीले अंदाज में तंज कसते हुए अरविंद केजरीवाल पर हमला किया है। ट्विटर पर काफी सक्रिय रहने वाले पप्पू यादव का मानना है कि अगर अरविंद केजरीवाल की मांग को स्वीकार करते हुए भारत सरकार ऐसा कोई कदम उठाती है तो उससे अमेरिकी डॉलर सदमे में आ सकता है और प्रशांत महासागर में कूदकर आत्महत्या जैसा कदम भी उठा सकता है।

पप्पू यादव ने इस संबंध में ट्वीट करते हुए कहा, "भारतीय रुपया पर लक्ष्मी गणेश जी की फ़ोटो लगाने पर अमेरिकी डॉलर प्रशांत महासागर में कूदकर आत्महत्या कर लेगा! इस तरह इंडिया को नंबर 1 बनाते हैं। महान अर्थशास्त्री..."

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा भारतीय नोटों पर गांधीजी के साथ-साथ लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर लगाने का मुद्दा सियासी तौर पर काफी गंभीर होता जा रहा है। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने आज सुबह जैसे ही यह अनूठी मांग देश के सामने रखी, सबसे पहले भाजपा इस मुद्दे पर सामने आयी और उसने आरोप लगाया कि गुजरात चुनाव में अपनी हिंदू विरोधी छवि को ठीक करने के लिए सीएम केजरीवाल इस चुनावी स्टंट का सहारा ले रहे हैं।

मामले में भाजपा की ओर से हमले की कमान संभालने वाले दिल्ली भाजपा के पूर्व प्रमुख और लोकसभा सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि यह गुजरात चुनाव के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा अपनाया गया चुनावी हथकंडा है। तिवारी ने आरोप लगाया कि दिल्ली सरकार के मंत्री और गुजरात आप प्रमुख दिन-रात हिंदू देवी-देवताओं की आलोचना करते हैं, इस कारण अरविंद केजरीवाल ने आलोचना और कथित भक्ति के बीच संतुलन बनाने के लिए ऐसा बयान दिया है। दरअसल वो इस बयान से गुजरात में अपनी छवि को बेहतर बनाकर पेश करना चाहते हैं लेकिन गुजरात की जनता को उनकी सारी सच्चाई का पता है और वो चुनाव में केजरीवाल के इस स्टंट का बखूबी जवाब देगी।

वहीं भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने मनोज तिवारी से भी ज्यादा आक्रामक होते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जेहादी तब बता दिया। कपिल मिश्रा ने कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भय है कि लोग भय से देवी-देवताओं को याद कर रहे हैं।  

Web Title: Pappu Yadav said on the issue of Lakshmi-Ganesh on the note, "If this happens, the US dollar will commit suicide by jumping into the Pacific Ocean"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे