राजस्थान में पंचायत चुनावः ड्यूटी पर तैनात अध्यापक की मौत, परिवार को 20 लाख रुपये की त्वरित आर्थिक सहायता

By भाषा | Published: January 17, 2020 04:44 PM2020-01-17T16:44:25+5:302020-01-17T16:44:25+5:30

सरकारी सूत्रों ने बताया कि रत्न लाल बुनकर गेगा की शुक्रवार तड़के हृदयाघात से मृत्यु हो गई थी, वह बिजोलिया के लक्ष्मी खेड़ा मतदान केंद्र पर सहायक मतदान अधिकारी के रुप में चुनाव ड्यूटी पर थे। सूत्रों के अनुसार वह खेड़ा के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में तृतीय श्रेणी अध्यापक थे।

Panchayat elections in Rajasthan: Death of teacher posted on duty, immediate financial assistance of Rs 20 lakh to the family | राजस्थान में पंचायत चुनावः ड्यूटी पर तैनात अध्यापक की मौत, परिवार को 20 लाख रुपये की त्वरित आर्थिक सहायता

90 दिन के भीतर आवेदन करने को कहा ताकि अग्रिम कार्रवाई सुनिश्चित की जा सके। 

Highlightsयह गेगा की पत्नी लीला देवी के बैंक खाते में सीधे अंतरित की गयी है।जिला कलेक्टर ने आश्रितों को राजकीय सेवा में लेने के नियमों की जानकारी दी।

राजस्थान में पंचायत चुनाव में ड्यूटी पर तैनात एक अध्यापक की ह्रदयाघात से मौत हो गयी। राज्य सरकार ने उसके परिवार को 20 लाख रुपये की त्वरित आर्थिक उपलब्ध करवायी है।

सरकारी सूत्रों ने बताया कि रत्न लाल बुनकर गेगा की शुक्रवार तड़के हृदयाघात से मृत्यु हो गई थी, वह बिजोलिया के लक्ष्मी खेड़ा मतदान केंद्र पर सहायक मतदान अधिकारी के रूप में चुनाव ड्यूटी पर थे। सूत्रों के अनुसार वह खेड़ा के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में तृतीय श्रेणी अध्यापक थे।

जिला कलेक्टर बिजोलिया स्थित अस्पताल पहुंचे और उन्होंने गेगा के बड़े भाई जसराम को प्रशासन की ओर से संवेदना पत्र एवं सहायता राशि का स्वीकृति पत्र सौंपा। यह गेगा की पत्नी लीला देवी के बैंक खाते में सीधे अंतरित की गयी है। जिला कलेक्टर ने आश्रितों को राजकीय सेवा में लेने के नियमों की जानकारी दी और उन्हें 90 दिन के भीतर आवेदन करने को कहा ताकि अग्रिम कार्रवाई सुनिश्चित की जा सके। 

Web Title: Panchayat elections in Rajasthan: Death of teacher posted on duty, immediate financial assistance of Rs 20 lakh to the family

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे