Lockdown: पलानीस्वामी ने ‘अम्मा कैंटीन’ में खाया खाना, कहा: बड़ी संख्या में लोगों को भोजन देने के लिए तैयार

By भाषा | Published: April 1, 2020 08:21 PM2020-04-01T20:21:43+5:302020-04-01T20:21:43+5:30

तमिलनाडु में मंगलवार को कोविड-19 के 57 नए मामले सामने आने के साथ ही राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या 124 तक पहुंच गई है। राज्य सरकार का कहना है कि नए संक्रमित पाये गए लोगों में से कम से कम 50 ऐसे हैं जो दिल्ली के निजामुद्दीन (पश्चिम) स्थित मरकज के धार्मिक आयोजन में शामिल हुए थे। वहीं अब तक संक्रमित लोगों में से 77 ऐसे हैं जिनका संबंध इस आयोजन से है।

Palaniswami ate food in 'Amma canteen' said ready to give food to large number of people | Lockdown: पलानीस्वामी ने ‘अम्मा कैंटीन’ में खाया खाना, कहा: बड़ी संख्या में लोगों को भोजन देने के लिए तैयार

Lockdown: पलानीस्वामी ने ‘अम्मा कैंटीन’ में खाया खाना, कहा: बड़ी संख्या में लोगों को भोजन देने के लिए तैयार

Highlightsतमिलनाडु में मंगलवार को कोविड-19 के 57 नए मामले सामने आने के साथ ही राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या 124 तक पहुंच गई है।राज्य सरकार का कहना है कि नए संक्रमित पाये गए लोगों में से कम से कम 50 ऐसे हैं जो दिल्ली के निजामुद्दीन (पश्चिम) स्थित मरकज के धार्मिक आयोजन में शामिल हुए थे।

चेन्नई। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने बुधवार को सरकारी भोजनालय अम्मा कैंटीन में खाना खाया और अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वह बड़ी संख्या में लोगों के लिए खाना तैयार करें। उन्होंने जांच के तौर पर फोरशोर इस्टेट और कामराज सलाई में अम्मा कैंटीनों का निरीक्षण किया। ‘अम्मा कैंटीन’ में पलानीस्वामी ने ‘इडली’ खाई और वहां भोजन करने आए लोगों से बात की। कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने से रोकने के लिए लागू देशव्यापी बंद के दौरान राज्य में लोगों को रेस्तरां जा कर खाद्य सामग्री खरीदने की छूट है लेकिन वे रेस्तरां में बैठकर खा नहीं सकते।

हालांकि सरकार द्वारा संचालित अम्मा कैंटीन में लोग खाना खा सकते हैं। मुख्यमंत्री ने बाद में संवाददाताओं से कहा, ‘ ‘ हमने अधिकारियों से कहा है कि लोग जितना खाना खाएं, उन्हें उतना खाना दे दें…सरकार ने बड़ी संख्या में लोगों को खाना मुहैया कराने के उद्देश्य से भोजन पकाने के आदेश दे दिए हैं।’’ करीब 4.5 लाख लोग प्रतिदिन अम्मा कैंटीन में खाना खाते हैं।

तमिलनाडु में एक दिन में संक्रमण के 57 नए मामले, कुल संक्रमित लोगों की संख्या 124

तमिलनाडु में मंगलवार को कोविड-19 के 57 नए मामले सामने आने के साथ ही राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या 124 तक पहुंच गई है। राज्य सरकार का कहना है कि नए संक्रमित पाये गए लोगों में से कम से कम 50 ऐसे हैं जो दिल्ली के निजामुद्दीन (पश्चिम) स्थित मरकज के धार्मिक आयोजन में शामिल हुए थे। वहीं अब तक संक्रमित लोगों में से 77 ऐसे हैं जिनका संबंध इस आयोजन से है। राज्य सरकार ने सुबह में जहां सात मामलों की पुष्टि की थी और कहा था कि पांच ने हाल ही में राष्ट्रीय राजधानी के एक धार्मिक सम्मेलन में हिस्सा लिया था।

वहीं स्वास्थ्य मंत्री सी विजयबास्कर ने अब अपने ट्विटर पर 50 और नए मामलों की जानकारी दी है। स्वास्थ्य सचिव बीला राजेश ने कहा कि 50 में से 45 लोगों ने दिल्ली के निजामुद्दीन (पश्चिम) स्थित मरकज के धार्मिक आयोजन में हिस्सा लिया था। उनमें से सभी को कन्याकुमारी, तिरुनेल्वेली, चेन्नई और नमक्कल के मेडिकल कॉलेजों में भर्ती हैं और उनकी हालत स्थिर है। सरकार ने बताया था कि सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए दिल्ली जाने वाले 1500 लोगों में से 1,331 वापस लौट चुके हैं। इनमें से 800 का पता लगाया गया है जबकि 300 का पता अभी नहीं चला है और बाकी को पृथक कर दिया गया है।

Web Title: Palaniswami ate food in 'Amma canteen' said ready to give food to large number of people

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे