पद्मश्री से सम्मानित चित्रकार ने प्रधानमंत्री मोदी को सरदार पटेल के साथ उनका तैलचित्र भेंट किया

By भाषा | Published: December 8, 2021 04:32 PM2021-12-08T16:32:35+5:302021-12-08T16:32:35+5:30

Padma Shri awardee painter presented an oil painting of Sardar Patel to PM Modi | पद्मश्री से सम्मानित चित्रकार ने प्रधानमंत्री मोदी को सरदार पटेल के साथ उनका तैलचित्र भेंट किया

पद्मश्री से सम्मानित चित्रकार ने प्रधानमंत्री मोदी को सरदार पटेल के साथ उनका तैलचित्र भेंट किया

(दो पैरा हटाते हुए रिपीट)

मथुरा, आठ दिसम्बर ‘पद्मश्री’ से सम्मानित वृन्दावन के प्रसिद्ध चित्रकार कृष्ण कन्हाई ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संसद भवन स्थित उनके कक्ष में एक तैलचित्र भेंट किया जिसमें पृष्ठभूमि में सरदार वल्लभ भाई पटेल और सामने मोदी खड़े नजर आ रहे हैं।

इससे पहले वह पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और तत्कालीन उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को भी इसी प्रकार के आदमकद चित्र बनाकर भेंट कर चुके हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कॉफी टेबल बुक भी भेंट की।

कृष्ण कन्हाई ने यह कलाकृति कोरोना वायरस महामारी के कारण देश में लगे लॉकडाउन के दौरान एक माह में बनाई थी। सात गुणा आठ वर्गफुट के इस तैलचित्र की पृष्ठभूमि में सरदार वल्लभ भाई पटेल हैं और उनके सामने प्रधानमंत्री मोदी खड़े दिख रहे हैं।

इस मौके पर मथुरा से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सांसद एवं फिल्म अभिनेत्री हेमा मालिनी, चित्रकार की पत्नी कुसुम कन्हाई व पुत्र अर्जुन कन्हाई भी साथ थे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Padma Shri awardee painter presented an oil painting of Sardar Patel to PM Modi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे