क्या 'इंडिया' को 'एनडीए' दे पाएगा टक्कर? विपक्ष की बैठक के बाद ममता बनर्जी ने बीजेपी को दी चुनौती

By अंजली चौहान | Published: July 18, 2023 05:54 PM2023-07-18T17:54:19+5:302023-07-18T17:58:48+5:30

बेंगलुरु में विपक्षी दलों की बैठक के बाद, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को पूछा कि क्या राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन नवगठित भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन को चुनौती देने में सक्षम होगा।

Opposition Meet Will 'NDA' be able to give competition to 'India'? Mamata Banerjee challenges BJP after opposition meeting | क्या 'इंडिया' को 'एनडीए' दे पाएगा टक्कर? विपक्ष की बैठक के बाद ममता बनर्जी ने बीजेपी को दी चुनौती

फोटो क्रेडिट- फाइल फोटो

Highlightsविपक्ष की बैठक के बाद ममता बनर्जी ने बीजेपी को दी चुनौती ममता ने कहा क्या बीजेपी 'इंडिया' को टक्कर दे सकती हैविपक्ष की बैठक के बाद आज फैसला लिया गया है कि महागठबंधन का नाम 'इंडिया' होगा

बेंगलुरु: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर विपक्ष अपनी कमर कस चुकी है जिसके आज बेंगलुरु में विपक्ष की बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में डीएमके, आप, टीएमसी, कांग्रेस समेत देश की कई पार्टियां शामिल हुए जिसके बाद आने वाले चुनाव के लिए विपक्ष ने एकजुट होकर चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

ऐसे में महागठबंधन पार्टी को इंडिया नाम दिया गया है। इंडिया यानी आई-इंडिया, एन- नेशनल, डी- डेवलेपमेंट, आई-इंक्लूसिव और ए-एलायंस है। 

इस नाम के सामने आने और बैठक में शामिल होने के बाद पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बीजेपी को ललकारा। ममता बनर्जी ने पूछा कि क्या इंडिया को एनडीए चुनौती दे पाएगा। बनर्जी बेंगलुरु में विपक्षी दलों की बैठक के दूसरे दिन भाग लेने के बाद बोल रही थीं।

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने पूछा कि एनडीए, क्या आप आई.एन.डी.आई.ए. को चुनौती दे सकते हैं? बनर्जी ने कहा कि सब कुछ I.N.D.I.A के बैनर तले किया जाएगा और वे देश को आपदा से बचाएंगे।

बीजेपी पर हमला बोलते हुए ममता ने कहा कि भारत को बचाने के लिए वे भारत को बेच रहे हैं वह लोकतंत्र को खरीदने की कोशिश कर रहे हैं। वे किसी भी राज्य को स्वतंत्र रूप से कार्य नहीं करने देते। ईडी और सीबीआई हम तक पहुंचती रहती हैं। उन्होंने कहा, "इंडिया जीतेगा बीजेपी हारेगा"

इस बीच, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि राज्य स्तर पर हममें से कुछ के बीच मतभेद हैं लेकिन ये वैचारिक नहीं हैं और इतने बड़े नहीं हैं कि इन्हें पीछे नहीं रखा जा सके। 

गौरतलब है कि पटना में महागठबंधन की बैठक के बाद बेंगलुरु में यह दूसरी बैठक बुलाई गई है और इसके बाद अब अगली बैठक मुंबई में आयोजित की जानी है। विपक्ष की एकता वाली पार्टी में 26 पार्टियों ने गठबंधन किया है। 

मालूम हो कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने घोषणा की कि विपक्ष की अगली बैठक मुंबई में होगी, जहां 11 सदस्यीय समन्वय समिति का गठन किया जाएगा।

यह पूछे जाने पर कि गठबंधन का नेतृत्व कौन करेगा, श्री खड़गे ने कहा कि मुंबई बैठक में संयोजक का फैसला किया जाएगा। उन्होंने कहा कि ये छोटी-छोटी बातें हैं। 

Web Title: Opposition Meet Will 'NDA' be able to give competition to 'India'? Mamata Banerjee challenges BJP after opposition meeting

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे