सर्वे: राहुल गांधी ने पीएम मोदी को आंध्र प्रदेश में किया पीछे, 44% की पसंद कांग्रेस अध्यक्ष बनें देश के पीएम!

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: September 15, 2018 05:52 AM2018-09-15T05:52:10+5:302018-09-15T13:12:40+5:30

Rahul Gandhi leads in the PM race: सर्वे के अनुसार आंध्रा के 44 फीसदी लोगों ने 2019 में पीएम के लिए राहुल गांधी को पहली पसंद के तौर पर माना है।

opinion poll rahul gandhi leads ahead pm candidate narendra modi | सर्वे: राहुल गांधी ने पीएम मोदी को आंध्र प्रदेश में किया पीछे, 44% की पसंद कांग्रेस अध्यक्ष बनें देश के पीएम!

फाइल फोटो

नई दिल्ली, 15 सितंबर। आंध्र प्रदेश में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पीएम पद की रेस में टक्कर देना शुरू कर दिया है। यहां तक की अब वह उनको पछाड़ते हुए भी नजर आ रहे हैं। आज तक चैनल पर प्रसारित ओपिनियन पोल के सर्वे में ये बात सामने आई है।

इस सर्वे के अनुसार आंध्रा के 44 फीसदी लोगों ने 2019 में पीएम के लिए राहुल गांधी को पहली पसंद के तौर पर माना है। जबकि नरेंद्र मोदी को मात्र 38 फीसदी लोगों ने पसंद किया है। इंडिया टुडे- माई एक्सिस सर्वे में सीएम के उम्मीदवार पर भी लोगों की सोच अब कुछ अलग ही है।सीएम को लेकर सर्वे के मुताबिक राज्य के मौजूदा मुख्यमंत्री और टीडीपी अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू को जनता दूसरे नंबर पर पसंद कर रही है।

 सीएम के तौर पर लोगों की पहली पसंद जगनमोहन रेड्डी हैं।  43 फीसदी लोगों ने जगनमोहन रेड्डी को सीएम पद की पहली पसंद बताया है जबकि 38 फीसदी लोगों ने चंद्रबाबू नायडू के पसंद किया है। जबकि पांच फीसदी लोगों ने तीसरे चेहरे पवन कल्याण को पसंद किया है।

वाईएसआर कांग्रेस के अध्यक्ष जगनमोहन रेड्डी की राज्य में धीरे धीरे लोकप्रियता जनता के बीच बढ़ती नजर आ रही है। वहीं, इस सर्वे के अनुसार 42 फीसदी लोग नए चेहरे के साथ राज्य में बदलाव चाहते हैं जबकि 32 फीसदी लोग नायडू के कामकाज से संतुष्ट भी हैं।वहीं, 23 फीसदी लोग चंद्रबाबू के कामकाज को ठीकठाक बता रहे हैं। आंध्र को विशेष राज्य का दर्जा देने के मुद्दे पर टीडीपी ने बीजेपी से नाता तोड़ लिया था। अभी तीन दिन पहले ही टीडीपी ने तेलंगाना में कांग्रेस से हाथ मिलाया है।

2019 के लोकसभा चुनावों के तहत तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक के ओपिनियन पोल के नतीजे जारी एक लोकर चैनल के द्वारा पेश किए गए हैं। ऐसे में तेलंगाना में पीएम मोदी को 44 फीसदी और राहुल गांधी को 39 फीसदी लोगों ने पीएम के पसंद किया है। बता दें कि लोकसभा के साथ ही आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव होने हैं।

English summary :
In Andhra Pradesh, Congress President Rahul Gandhi has started giving tough competition to Prime Minister Narendra Modi in the race for the Prime Minister post in the upcoming Lok Sabha Elections 2019. Rahul Gandhi seems to beat PM Modi in the race, as per the latest Opinion Poll by the news channel.


Web Title: opinion poll rahul gandhi leads ahead pm candidate narendra modi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे