पैंगोलिन शल्क की तस्करी के आरोप में एक व्यक्ति गिरफ्तार

By भाषा | Published: September 16, 2021 02:11 PM2021-09-16T14:11:41+5:302021-09-16T14:11:41+5:30

One person arrested for smuggling pangolin scales | पैंगोलिन शल्क की तस्करी के आरोप में एक व्यक्ति गिरफ्तार

पैंगोलिन शल्क की तस्करी के आरोप में एक व्यक्ति गिरफ्तार

रायपुर, 16 सितंबर छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले में वन विभाग ने वन्य प्राणी पैंगोलिन की शल्क (खाल) की तस्करी के आरोप में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के अधिकारी को गिरफ्तार किया है।

वन विभाग के अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को बताया कि रायपुर शहर के जय स्तंभ चौक से विभाग ने सीआईएसएफ के उप निरीक्षक जितेंद्र कोचे को गिरफ्तार किया। कोचे के पास से 3.50 किलोग्राम शल्क बरामद की गई है।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार सीआईएसएफ अधिकारी रायपुर के स्वामी विवेकानंद विमानतल पर तैनात था। वह मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा जिले का निवासी है।

अधिकारियों ने बताया कि विभाग को मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक संदिग्ध व्यक्ति वन्य प्राणी से संबंधित सामग्री बेचने की कोशिश में है। सूचना के बाद विभाग के दल ने तस्कर की खोज शुरू की। बाद में दल ने जयस्तंभ चौक पर कोचे को गिरफ्तार कर लिया और उसके पास एक थैले से पैंगोलिन की शल्क बरामद की गई।

उन्होंने बताया कि आरोपी को वन्यजीव (संरक्षण) अधिनियम 1972 की धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है। विभाग मामले की जांच कर रहा है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: One person arrested for smuggling pangolin scales

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे