मुंबई में कोविड-19 से एक CISF कर्मी की मौत, अर्धसैनिक बल के 32 कर्मियों का इलाज जारी

By स्वाति सिंह | Published: May 7, 2020 07:18 PM2020-05-07T19:18:00+5:302020-05-07T19:26:19+5:30

महाराष्ट्र के सोलापुर जिले में 58 वर्षीय एक सहायक उप निरीक्षक की मौत कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से हो गई। एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को बताया कि इसके साथ ही राज्य में अब तक पांच पुलिसकर्मियों की मौत इस खतरनाक संक्रमण से हो चुकी है।

One CISF personnel killed by Covid-19 in Mumbai, treatment of 32 paramilitary personnel continues | मुंबई में कोविड-19 से एक CISF कर्मी की मौत, अर्धसैनिक बल के 32 कर्मियों का इलाज जारी

महाराष्ट्र में अब तक 531 पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं, जिनमें 51 अधिकारी भी शामिल हैं।

Highlightsसीआईएसएफ के हेड कॉन्स्टेबल की कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद मौत हो गई।कोविड-19 से संक्रमित 32 कर्मियों का इलाज जारी है।

मुंबई: मुंबई में तैनात सीआईएसएफ के 55 वर्षीय हेड कॉन्स्टेबल की कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद मौत हो गई। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि कोविड-19 से संक्रमित 32 कर्मियों का इलाज जारी है।

उन्होंने बताया कि मृतक मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर तैनात था। मुंबई के एक अस्पताल में उसका इलाज चल रहा था, जहां बुधवार को उसकी मौत हो गई। अर्धसैनिक बल का यह चौथा कर्मी है, जिसकी कोविड-19 के कारण जान गई है। इनमें से दो सीमा सुरक्षा बल के और एक केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल का कर्मी था।

 कोविड-19 से पुलिसकर्मी की मौत, अब तक पांच कर्मियों की जा चुकी है जान

महाराष्ट्र के सोलापुर जिले में 58 वर्षीय एक सहायक उप निरीक्षक की मौत कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से हो गई। एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को बताया कि इसके साथ ही राज्य में अब तक पांच पुलिसकर्मियों की मौत इस खतरनाक संक्रमण से हो चुकी है। सहायक उप निरीक्षक सोलापुर के एमआईडीसी पुलिस थाने में तैनात थे और कोरोना वायरस संक्रमित होने की वजह से उन्हें मंगलवार को सरकारी अस्पताल में भर्ती किया गया। अधिकारी ने बताया कि बुधवार को इलाज के दौरान ही उनकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि सहायक उप निरीक्षक चार महीने बाद सेवानिवृत्त होने वाले थे और पिछले सप्ताह तक ड्यूटी पर थे।

राज्य पुलिस ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘ पुलिस महानिदेशक समेत महाराष्ट्र पुलिस के सभी रैंक के अधिकारियों ने शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना प्रकट की है।’’ पिछले महीने मुंबई पुलिस के तीन कर्मी और पुणे पुलिस के एक कर्मी की मौत कोविड-19 की वजह से हो गई थी। राज्य में अब तक 42 अधिकारियों समेत 456 पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।    

गुजरात, महाराष्ट्र में कोविड-19 से मृत्यु की अधिक दर चिंताजनक : हर्षवर्धन

महाराष्ट्र में अब तक 531 पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं, जिनमें 51 अधिकारी भी शामिल हैं। एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने कहा कि संक्रमितों में 480 कांस्टेबल हैं, जिनका राज्य के विभिन्न अस्पतालों में इलाज किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि 531 संक्रमितों में से अब तक आठ अधिकारियों समेत 39 पुलिसकर्मी स्वस्थ हो चुके हैं। देश में कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए 24 मार्च को लॉकडाउन लगाया गया था और इसे 17 मई तक बढ़ा दिया गया है।

इस बीच, अधिकारी ने कहा कि अब तक महाराष्ट्र पुलिस ने लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में 96,231 मुकदमे दर्ज किए हैं और 18,858 लोगों को गिरफ्तार किया है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के बाद से पुलिसकर्मियों पर हमला करने के 189 मामले सामने आए, जिनमें 73 पुलिसकर्मी और एक होमगार्ड घायल हुए और इन हमलों को लेकर 683 लोगों को गिरफ्तार किया गया। इससे पहले दिन में, महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने ट्वीट कर कहा कि देशव्यापी लॉकडाउन लागू होने के बाद से राज्य में 487 पुलिसकर्मी कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं।

वहीं, राकांपा नेता ने ट्विटर पर कहा कि आवश्यक सेवा प्रदाताओं और आपात स्थिति में फंसे लोगों को अब तक 3,10,694 पास जारी किए गए हैं। मंत्री ने बताया कि राज्य में 2,24,219 लोगों को पृथक किया गया है और 649 लोग पृथक-वास नियम का उल्लंघन करते हुए पाए गए। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘राज्य सरकार 4,738 राहत शिविर चला रही है जहां 4,35,030 प्रवासी मजदूरों को भोजन के साथ शरण मुहैया कराई गई है। अवैध परिवहन के 1,281 मामले दर्ज किए गए हैं।’’

Web Title: One CISF personnel killed by Covid-19 in Mumbai, treatment of 32 paramilitary personnel continues

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे