छात्रा का फर्जी अकाउंट बनाने, उसकी छेड़छाड़ से तैयार तस्वीरें डालने के मामले में एक गिरफ्तार

By भाषा | Published: April 2, 2021 04:44 PM2021-04-02T16:44:17+5:302021-04-02T16:44:17+5:30

One arrested for creating fake account of student, inserting photographs of her molested | छात्रा का फर्जी अकाउंट बनाने, उसकी छेड़छाड़ से तैयार तस्वीरें डालने के मामले में एक गिरफ्तार

छात्रा का फर्जी अकाउंट बनाने, उसकी छेड़छाड़ से तैयार तस्वीरें डालने के मामले में एक गिरफ्तार

नयी दिल्ली, दो अप्रैल सोशल मीडिया पर आठवीं कक्षा की छात्रा का एक कथित फर्जी अकाउंट बनाने, उसे आपत्तिजनक संदेश भेजने और छेड़छाड़ से तैयार की गईं उसकी निर्वस्त्र तस्वीरें साझा करने के आरोप में 25 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि आरोपी व्यक्ति छात्रा से बदला लेना चाहता था, क्योंकि पीड़िता ने उसकी सहेली को परेशान करने को लेकर उसे फटकार लगाई थी। पीड़िता की सहेली से आरोपी की जान-पहचान सोशल मीडिया पर हुई थी।

उन्होंने बताया कि आरोपी भारत खट्टर ने दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक की पढ़ाई की है। वह एक निजी कम्पनी में पिछले दो साल से काम कर रहा था। इससे पहले वह छह लड़कियों को परेशान कर चुका था। इनमें से एक ने उसके खिलाफ फरीदाबाद में शिकायत भी दर्ज कराई थी।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि नाबालिग लड़की की मां की शिकायत के आधार पर जांच शुरू की गई। पीड़िता की मां ने आरोप लगाया था कि आरोपी ने उसकी बेटी का फर्जी इंस्टाग्राम अकाउंट बनाया है। वह उनकी बेटी को फर्जी अकाउंट के जरिए अश्लील पोस्ट, संदेश और तस्वीरें भेज रहा था और उसे परेशान कर रहा था।

पुलिस के अनुसार, केएम पुर पुलिस थाने में यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था।

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि जांच के सिलसिले में इंस्टाग्राम पर बने फर्जी अकाउंट की जानकारी हासिल करने के लिए फेसबुक को पत्र भेजे गए थे।

उन्होंने बताया कि जांच दल ने ‘आईपी एड्रेस’ की जांच की, आरोपी का पता लगाया और फिर बृहस्पतिवार को फरीदाबाद की एनआईटी कॉलोनी स्थित उसके घर से उसे गिरफ्तार किया।

पुलिस अधिकारी के अनुसार, जांच में पता चला कि आरोपी ने पहले सोशल मीडिया पर पीड़िता की एक सहेली से सम्पर्क किया और उसे अश्लील संदेश भेजता रहा। इसके बाद व्हाट्सएप पर दोनों के बीच बहस हुई । उसने अपनी आठवीं कक्षा में पढ़ रही सहेली को यह पूरी बात बताई, जिसने आरोपी को फटकार लगाई और ऐसा दोबारा ना करने को लेकर आगाह किया।

उन्होंने बताया कि आठवीं कक्षा की छात्रा से बदला लेने के लिए आरोपी ने इंस्टाग्राम पर उसके नाम से एक फर्जी अकाउंट बनाया और छेड़छाड़ से तैयार की गई उसकी निर्वस्त्र तस्वीरें साझा कीं। आरोपी ने तस्वीरें हटाने के लिए पीड़िता को उसके साथ शारीरिक संबंध बनाने को भी कहा।

ठाकुर ने बताया कि फरीदाबाद साइबर पुलिस थाने में आरोपी के खिलाफ एक अन्य लड़की का फर्जी अकाउंट बनाने का मामला पहले से ही दर्ज था।

उन्होंने बातया कि फर्जी अकाउंट बनाने के लिए इस्तेमाल किए गए दो मोबाइल फोन भी उसके पास से बरामद किए गए हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: One arrested for creating fake account of student, inserting photographs of her molested

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे