योगी सरकार के ढाई साल पूरा होने पर सीएम योगी ने गिनाई उपलब्धियां, कहा- चुनौतियों को अवसर में बदलकर किया विकास  

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 19, 2019 11:55 AM2019-09-19T11:55:01+5:302019-09-19T13:23:50+5:30

योगी आदित्यनाथ पर अखिलेश सरकार पर हमला किया। उन्होंने कहा कि 15-17 सालों से किसान का हाल बेहाल था। हमने फसलों के एमएसपी तय किया। पहली कैबिनेट की बैठक में किसानों के कर्ज माफ किए।

On the completion of two and a half years of the Yogi government said - Development is changed by turning challenges into opportunities | योगी सरकार के ढाई साल पूरा होने पर सीएम योगी ने गिनाई उपलब्धियां, कहा- चुनौतियों को अवसर में बदलकर किया विकास  

योगी सरकार के ढाई साल पूरा होने पर सीएम योगी ने गिनाई उपलब्धियां, कहा- चुनौतियों को अवसर में बदलकर किया विकास  

Highlightsढाई वर्ष में बेसिक स्कूलों में 50 लाख नये बच्चे पहुंचे और सभी के लिए स्वेटर, यूनिफार्म, किताबें, खाने आदि का इंतजाम किया गया ।आदित्यनाथ ने कहा कि हमने शहरों में 24 घंटे, गांवों में 18 घंटे बिजली दी है जबकि इससे पहले कोई सरकार यह नहीं कर पाई।

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के ढाई साल पूरा होने पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। इस मौके पर सीएम योगी ने ढाई साल के कार्यकाल की उपलब्धियां गिनाई। उन्होंने कहा कि टीम ने सुशासन, विकास, विश्वास पैदा किया है। सीएम ने कहा कि हमने चुनौतियों को अवसर में बदलकर विकास किया।

वहीं, योगी आदित्यनाथ पर अखिलेश सरकार पर हमला किया। उन्होंने कहा कि 15-17 सालों से किसान का हाल बेहाल था। हमने फसलों के एमएसपी तय किया। पहली कैबिनेट की बैठक में किसानों के कर्ज माफ किए।

जानिए सीएम योगी ने क्या-क्या गिनाई सरकार की उपलब्धियां

हम प्रदेश में एक नई मेडिकल यूनिवर्सिटी व दो एम्स बना रहे हैं। प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना, स्वच्छ भारत मिशन, सौभाग्य योजना, प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना आदि को लागू कर सुशासन की नींव रखी गई।’’ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा ‘‘14 साल के वनवास के बाद 19 मार्च 2017 को राज्य में भाजपा की सरकार बनी। चुनौतियां कई थीं लेकिन हम मुश्किलों को मौकों में बदल कर यहां सुशासन लाने में कामयाब रहे।

हमने ढाई साल में प्रदेश से पहचान के संकट को खत्म किया।’’ उन्होंने कहा कि जब प्रदेश में किसान आत्महत्या कर रहे थे तब हमारी सरकार ने किसान कर्ज माफी योजना की शुरुआत की जिसके तहत 86 लाख किसानों के एक लाख रुपये तक के कर्ज माफ किए गए। मुख्यमंत्री ने कहा ‘‘शिक्षा की गुणवत्‍ता को बेहतर बनाने की पहल की जा रही है।

ढाई वर्ष में बेसिक स्कूलों में 50 लाख नये बच्चे पहुंचे और सभी के लिए स्वेटर, यूनिफार्म, किताबें, खाने आदि का इंतजाम किया गया ।’’ आदित्यनाथ ने कहा कि हमने शहरों में 24 घंटे, गांवों में 18 घंटे बिजली दी है जबकि इससे पहले कोई सरकार यह नहीं कर पाई। उन्होंने कहा ‘‘बीते ढाई वर्ष में राज्य में एक भी दंगा नही हुआ, दुर्दांत अपराधी या तो जेल में हैं या प्रदेश छोड़ कर भाग गये तथा डकैती, बलात्कार, लूट, फिरौती और बलवा के मामलों में भारी कमी आई है । प्रदेश में 41 नये थाने खोले गए हैं ।’’

प्रदेश सरकार के 30 माह पूरे होने पर आज मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान विकास एवं सुशासन स्मारिका का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने विमोचन किया।  

  


 

Web Title: On the completion of two and a half years of the Yogi government said - Development is changed by turning challenges into opportunities

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे