'आप' की जीत और कांग्रेस की हार पर नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा, 'पंजाब ने लिया बेहतरीन फैसला'

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: March 11, 2022 05:26 PM2022-03-11T17:26:50+5:302022-03-11T17:30:32+5:30

पंजाब में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि मैं पंजाब के लोगों को इस बेहतरीन फैसले के लिए बधाई देता हूं। सिद्धू ने कहा कि पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष होने के नाते कह रहा हूं कि लोगों ने बदलाव को चुना है और जनता कभी गलत नहीं होती।

On AAP's victory and Congress's defeat, Navjot Sidhu said, 'Punjab has taken the best decision' | 'आप' की जीत और कांग्रेस की हार पर नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा, 'पंजाब ने लिया बेहतरीन फैसला'

फाइल फोटो

Highlightsपंजाब में कांग्रेस के साफ होने के बाद सिद्धू ने कहा लोगों की आवाज ईश्वर की आवाज हैविनम्रता से इस बात को समझना चाहिए और इस हार के आगे झुकना चाहिएजो पंजाब से प्यार करता है उसे जीत-हार की परवाह नहीं करनी चाहिए

चंडीगढ़: पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने कांग्रेस की पराजय और आम आदमी पार्टी की जीत के बाद मीडिया से बातचीत में कहा कि यह बदलाव की राजनीति है।

सिद्धू ने कहा, "मैं पंजाब के लोगों को इस बेहतरीन फैसले के लिए बधाई देता हूं।" पत्रकारों द्वारा यह पूछे जाने पर कि कांग्रेस अध्यक्ष होने के नाते वह कैसे यह कह सकते हैं। इसके जवाब में सिद्धू ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष होने के नाते ही कह रहा हूं कि लोगों ने बदलाव को चुना है और जनता कभी गलत नहीं होती।

उन्होंने कहा, "लोगों की आवाज ईश्वर की आवाज है। हमें विनम्रता से इस बात को समझना चाहिए और इसके आगे झुकना चाहिए।" इसके साथ ही सिद्धू ने कहा कि पंजाब का उत्थान उनका मिशन है और वह इससे कभी नहीं भटके और न ही कभी पीछे हटेंगे।

पंजाब में मिली हार को स्वीकार करते हुए उन्होंने कहा,  "जब एक योगी धर्मयुद्ध पर होता है तो वह सभी बंधन तोड़ देता है और सभी सीमाओं से मुक्त हो जाता है। वह मृत्यु से भी नहीं डरता है। मैं यहां पंजाब में हूं और यहीं रहूंगा। जब कोई बड़ा उद्देश्य रखता है और पंजाब से प्यार करता है तो उसे जीत या हार की परवाह नहीं है।" 

सिद्धू ने कहा, "लोगों के साथ मेरा संबंध सीमित नहीं है, यह आध्यात्मिक और दिल का है। लोगों के साथ मेरा रिश्ता चुनावी जीत और हार तक सीमित नहीं है। मैं पंजाब के लोगों में भगवान और उनके कल्याण में अपना कल्याण देखता हूं।"

मालूम हो कि इस विधानसभा चुनाव में पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह खुद अमृतसर पूर्व सीट से आम आदमी पार्टी (आप) की जीवनज्योत कौर से 6,000 से अधिक वोटों के अंतर से हार गए हैं।

नवजोत सिंह सिद्धू को जहां 32,929 वोट मिले, वहीं आप प्रत्याशी जीवनज्योत कौर को 39,520 वोट मिले हैं। अमृतसर पूर्व सीट से अकाली नेता विक्रमजीत मजीठिया ने भी चुनाव लड़ा था लेकिन उन्हें भी आप की आंधी में मुंह की खानी पड़ी थी।  

क्रिकेट से राजनीति में आने वाले नवजोत सिंह सिद्धू कांग्रेस में आने से पहले बीजेपी में थे और अमृतसर की लोकसभा सीट से भाजपा के टिकट पर तीन बार सांसद बन चुके हैं।

साल 2017 के पंजाब विधानसभा चुनावों में सिद्धू ने अमृतसर पूर्व सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा और 42,000 मतों के अंतर से जीत हासिल की।

Web Title: On AAP's victory and Congress's defeat, Navjot Sidhu said, 'Punjab has taken the best decision'

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे