अधिकारी धान क्रय की गहन निगरानी और क्रय केन्द्रों का आकस्मिक निरीक्षण करें : योगी

By भाषा | Published: November 25, 2020 04:13 PM2020-11-25T16:13:23+5:302020-11-25T16:13:23+5:30

Officers should closely monitor paddy purchase and conduct surprise inspection of purchasing centers: Yogi | अधिकारी धान क्रय की गहन निगरानी और क्रय केन्द्रों का आकस्मिक निरीक्षण करें : योगी

अधिकारी धान क्रय की गहन निगरानी और क्रय केन्द्रों का आकस्मिक निरीक्षण करें : योगी

लखनऊ, 25 नवम्बर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को धान क्रय प्रक्रिया की गहन निगरानी तथा क्रय केन्द्रों का आकस्मिक निरीक्षण करने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि धान क्रय केन्द्रों पर किसानों को अपनी उपज बेचने में कोई असुविधा न हो, यह भी सुनिश्चित किया जाए कि किसानों की उपज का भुगतान 72 घंटे में हो जाए।

सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री आदित्यनाथ बुधवार को यहां अपने सरकारी आवास पर आहूत एक उच्चस्तरीय बैठक में कार्यों की समीक्षा कर रहे थे।

प्रवक्ता ने बताया कि उन्होंने निर्देश दिए कि प्राथमिक विद्यालयों के विद्यार्थियों को निःशुल्क स्वेटर का वितरण समय से कर दिया जाए, साथ ही यह भी सुनिश्चित किया जाए कि यह स्वेटर गुणवत्तापूर्ण हों।

मुख्यमंत्री ने सरकारी कार्यालयों में सभी कार्मिकों की समय से उपस्थिति पर बल दिया है। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि जनपदीय, तहसील तथा ब्लॉक स्तरीय कार्यालयों में भी अधिकारी और कर्मचारी समय से उपस्थित हों।

उन्होंने कार्मिकों की कार्यालय में समय से उपस्थिति के सत्यापन के लिए आकस्मिक निरीक्षण करने के निर्देश भी दिए हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Officers should closely monitor paddy purchase and conduct surprise inspection of purchasing centers: Yogi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे