ओडिशा रेल हादसा: पीएम मोदी ने दुर्घटनास्थल का लिया जायजा, घायलों से मिलने अस्पताल भी पहुंचे

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: June 3, 2023 05:07 PM2023-06-03T17:07:39+5:302023-06-03T17:08:58+5:30

पीएम नरेंद्र मोदी ने कैबिनेट सचिव और स्वास्थ्य मंत्री से बात की। उन्होंने घायलों और उनके परिवारों को सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने को कहा। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए विशेष ध्यान रखा जाना चाहिए कि शोक संतप्त परिवारों को असुविधा का सामना न करना पड़े और प्रभावितों को आवश्यक सहायता मिलती रहे।

Odisha train accident: PM Modi took stock of the accident site, also reached the hospital to meet the injured | ओडिशा रेल हादसा: पीएम मोदी ने दुर्घटनास्थल का लिया जायजा, घायलों से मिलने अस्पताल भी पहुंचे

पीएम मोदी स्थिति का जायजा लेने के लिए बालासोर ट्रेन दुर्घटना स्थल पर पहुंचे

Highlights पीएम मोदी स्थिति का जायजा लेने के लिए बालासोर ट्रेन दुर्घटना स्थल पर पहुंचेअधिकारियों ने दुर्घटना के बारे में विस्तार से जानकारी दीपीएम नरेंद्र मोदी ने कैबिनेट सचिव और स्वास्थ्य मंत्री से बात की

भुवनेश्वर: ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार शाम तीन ट्रेनें दुर्घटनाग्रस्त हो गईं। घटना बहनागा रेलवे स्टेशन के पास हुई। अब तक इस हादसे में 288 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। 900 से ज्यादा यात्री घायल हैं। दुर्घटना के बाद नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहले उच्च स्तरीय बैठक की। इसके बाद शनिवार दोपहर पीएम मोदी  स्थिति का जायजा लेने के लिए बालासोर ट्रेन दुर्घटना स्थल पर पहुंचे। 

पीएम नरेंद्र मोदी ने कैबिनेट सचिव और स्वास्थ्य मंत्री से बात की। उन्होंने घायलों और उनके परिवारों को सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने को कहा। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए विशेष ध्यान रखा जाना चाहिए कि शोक संतप्त परिवारों को असुविधा का सामना न करना पड़े और प्रभावितों को आवश्यक सहायता मिलती रहे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और अन्य अधिकारियों ने दुर्घटना के बारे में विस्तार से जानकारी दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बालासोर ट्रेन दुर्घटना स्थल पर स्थिति का जायजा लेने के बाद दुर्घटना में घायल हुए लोगों से मिलने अस्पताल के लिए रवाना हुए। अस्पताल रवाना होने से पहले पीएम ने बालासोर ट्रेन दुर्घटना स्थल पर चल रहे बहाली कार्य की समीक्षा भी की।

दुर्घटना के बाद पीड़ितों की मदद के लिए सहायता राशि की घोषणा भी हुई है। रेल मंत्री ने ट्रेन दुर्घटना में जान गंवाने वाले पीड़ितों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये सहायता राशि देने का ऐलान किया है। इसके बाद पीएम मोदी ने भी पीड़ित परिवार को 2-2 लाख रुपये देने को कहा है। इसके अलावा राज्यों की तरफ से भी अलग-अलग राशि घोषित की गई है।

बता दें कि ओडिशा के बालासोर में हुई रेल दुर्घटना के बाद अब तक राहत और बचाव कार्य जारी है।  कोलकाता से करीब 250 किलोमीटर दक्षिण में बालासोर जिले के बाहानगा बाजार स्टेशन के पास शुक्रवार शाम सात बजे के आसपास हुआ ये हादसा भारत का अब तक का चौथा सबसे भीषण हादसा है।

घटनास्थल पर कम से कम 1,200 आपदा राहत कर्मी और दमकलकर्मी क्षतिग्रस्त डिब्बों की तलाश कर रहे हैं, जबकि लगभग 200 एंबुलेंस, राज्य परिवहन की बसों का एक बेड़ा और मोबाइल स्वास्थ्य इकाइयों को आपदा से निपटने के लिए लगाया गया है। अधिकारियों ने कहा कि क्षतिग्रस्त डिब्बों को हटाने के लिए और एक-दूसरे पर चढ़े कुछ डिब्बों को निकालने के लिए और जीवित बचे लोगों को बाहर निकालने के लिए क्रेन घटनास्थल पर हैं।

Web Title: Odisha train accident: PM Modi took stock of the accident site, also reached the hospital to meet the injured

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे