ओड़िशा सरकार दुर्गा की मूर्ति की ऊंचाई सीमित करने के आदेश पर करेगी पुनर्विचार: बीजद नेता

By भाषा | Published: September 8, 2021 07:16 PM2021-09-08T19:16:31+5:302021-09-08T19:16:31+5:30

Odisha government will reconsider order limiting height of Durga idol: BJD leader | ओड़िशा सरकार दुर्गा की मूर्ति की ऊंचाई सीमित करने के आदेश पर करेगी पुनर्विचार: बीजद नेता

ओड़िशा सरकार दुर्गा की मूर्ति की ऊंचाई सीमित करने के आदेश पर करेगी पुनर्विचार: बीजद नेता

भुवनेश्वर, आठ सितंबर ओड़िशा सरकार ने बुधवार को कटक की दुर्गापूजा समिति के प्रतिनिधियों को आश्वासन दिया कि वह मूर्तियों की ऊंचाई सीमित रखने के अपने पहले के फैसले पर पुनर्विचार करेगी। सत्तारूढ बीजू जनता दल (बीजद) के एक नेता ने यह जानकारी दी।

कटक महानगर पूजा समिति के सचिव और बीजद नेता प्रवत त्रिपाठी ने यहां मुख्य सचिव एस सी महापात्रा एवं विशेष राहत आयुक्त पी के जेना के साथ बैठक के बाद कहा कि सरकार इस पर 10 सितंबर को हो रही गणेश पूजा तक निर्णय लेगी ।

विपक्षी दलों ने पूजा दिशानिर्देशों की आलोचना की थी और आश्चर्य प्रकट किया था कि देवी दुर्गा की मूर्तियों की अधिकतम ऊंचाई चार फुट तय करने से कैसे कोविड-19 के प्रसार के रोकथाम में मदद मिलेगी।

पंडालों को तीन तरफ से घेरने संबंधी पूजा दिशानिर्देश के बारे में पूछे जाने पर त्रिपाठी ने कहा कि इस संबंध में फैसला अक्टूबर में कोविड-19 की स्थिति के आधार पर किया जाएगा।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Odisha government will reconsider order limiting height of Durga idol: BJD leader

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे