ओडिशा सरकार ने राज्य में संविदा भर्ती को किया समाप्त, सभी संविदा कर्मचारी होंगे नियमित

By रुस्तम राणा | Published: October 15, 2022 07:51 PM2022-10-15T19:51:36+5:302022-10-15T19:51:36+5:30

मुख्यमंत्री ने कहा, आज, मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि राज्य मंत्रिमंडल ने भर्ती की संविदा प्रणाली को स्थायी रूप से समाप्त करने का निर्णय लिया है।

Odisha Government abolishes contractual recruitment in the state | ओडिशा सरकार ने राज्य में संविदा भर्ती को किया समाप्त, सभी संविदा कर्मचारी होंगे नियमित

ओडिशा सरकार ने राज्य में संविदा भर्ती को किया समाप्त, सभी संविदा कर्मचारी होंगे नियमित

Highlightsसीएम ने कहा- ओडिशा में, संविदा भर्ती का युग समाप्त हो गया हैउन्होंने कहा, आज भी, कई राज्यों में कोई नियमित भर्तियां नहीं होती हैंओडिशा सरकार के इस फैसले से 57,000 से अधिक कर्मचारी लाभान्वित होंगे

भुवनेश्वर: ओडिशा सरकार ने राज्य में संविदा भर्ती को समाप्त कर दिया है। शनिवार को राज्य के मुख्यमंत्री नवीन पटयानक ने घोषणा करते हुए कहा है कि सभी संविदा कर्मचारियों को नियमित किया जाएगा। इस संबंध में राज्य सरकार अधिसूचना जारी करेगी। 

सीएम ने कहा ओडिशा में, संविदा भर्ती का युग समाप्त हो गया है

मुख्यमंत्री ने कहा, आज, मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि राज्य मंत्रिमंडल ने भर्ती की संविदा प्रणाली को स्थायी रूप से समाप्त करने का निर्णय लिया है। आज भी, कई राज्यों में कोई नियमित भर्तियां नहीं होती हैं और वे अभी भी संविदा भर्ती प्रणाली के साथ जारी हैं। लेकिन ओडिशा में, संविदा भर्ती का युग समाप्त हो गया है।

डिशा में, संविदा भर्ती का युग समाप्त हो गया है

उन्होंने कहा, मैं इस पल का इंतजार कर रहा था। अधिसूचना कल आएगी। 57,000 से अधिक कर्मचारी लाभान्वित होंगे। सरकार प्रति वर्ष लगभग 1300 करोड़ रुपये अधिक खर्च करेगी। निर्णय उनके परिवार के सदस्यों के लिए दिवाली की शुरुआत में लाया गया है।

ओडिशा संविदा कर्मचारी संघ के सदस्यों में मनाया जश्न

घोषणा के तुरंत बाद, ओडिशा संविदा कर्मचारी संघ के सदस्यों में जश्न मनाया गया, जिन्होंने राज्य सरकार के फैसले का स्वागत किया। सैकड़ों संविदा कर्मचारियों ने भुवनेश्वर में एसोसिएशन कार्यालय के सामने पटाखे फोड़कर जश्न मनाया। एसोसिएशन के सदस्यों ने उनके विरोध को सफल बताया और कहा कि देरी के बावजूद सरकार ने उनकी मांगों को पूरा किया।

Web Title: Odisha Government abolishes contractual recruitment in the state

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे