गुजरात विश्वविद्यालय के चुनावों में एनएसयूआई ने एबीवीपी को पछाड़ा, जानें कितनी सीटों पर किसकों मिली जीत

By भाषा | Published: March 10, 2020 04:56 AM2020-03-10T04:56:43+5:302020-03-10T04:56:43+5:30

चुनाव परिणाम की घोषणा यहां विश्वविद्यालय परिसर में हुई। इस अवसर पर वहां तेज ध्वनि में बज रहे गीतों को लेकर पुलिस और एबीवीपी के सदस्यों के बीच झड़प भी हुई।

NSUI defeats ABVP wins 6 out of 8 seats in Gujarat University students elections | गुजरात विश्वविद्यालय के चुनावों में एनएसयूआई ने एबीवीपी को पछाड़ा, जानें कितनी सीटों पर किसकों मिली जीत

प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsछात्र कल्याण बोर्ड के 14 सीटों में से एनएसयूआई ने नौ जबकि एबीवीपी ने पांच सीटों पर जीत हासिल की।नियमों के मुताबिक छात्र सीनेट के चुनाव हर वर्ष होने चाहिए जबकि कल्याण बोर्ड का कार्यकाल तीन वर्षों का है।

गुजरात विश्वविद्यालय के ‘छात्र सीनेट’में कांग्रेस के नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) ने सोमवार को अधिकतर सीटों पर जीत दर्ज की। चुनाव रविवार को हुए थे। एनएसयूआई ने छात्र सीनेट के आठ में से छह सीटों पर जीत दर्ज की जबकि आरएसएस के अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् (एबीवीपी) ने शेष दो सीटों पर जीत दर्ज की।

छात्र कल्याण बोर्ड के 14 सीटों में से एनएसयूआई ने नौ जबकि एबीवीपी ने पांच सीटों पर जीत हासिल की। नियमों के मुताबिक छात्र सीनेट के चुनाव हर वर्ष होने चाहिए जबकि कल्याण बोर्ड का कार्यकाल तीन वर्षों का है। बहरहाल, चुनाव 2016 से नहीं हुए थे।

चुनाव परिणाम की घोषणा यहां विश्वविद्यालय परिसर में हुई। इस अवसर पर वहां तेज ध्वनि में बज रहे गीतों को लेकर पुलिस और एबीवीपी के सदस्यों के बीच झड़प भी हुई। एबीवीपी के कुछ सदस्यों ने आरोप लगाया कि पुलिस ने उन पर बल प्रयोग किया जिसका पुलिस ने खंडन किया है।

Web Title: NSUI defeats ABVP wins 6 out of 8 seats in Gujarat University students elections

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे