'भारत के लिए कुछ भी असंभव नहीं है': 'गगनयान मिशन' के परीक्षण लॉन्च की प्रशंसा में बोले पीएम मोदी

By रुस्तम राणा | Published: October 21, 2023 08:03 PM2023-10-21T20:03:22+5:302023-10-21T20:03:22+5:30

अपने भाषण के दौरान, पीएम मोदी ने गगनयान की परीक्षण उड़ान और चालक दल के भागने की प्रणाली के महत्व पर प्रकाश डाला और इस बात पर जोर दिया कि "आज भारत के लिए कुछ भी असंभव नहीं है।"

'Nothing Is Impossible For India' PM Modi In Gwalior Lauds Test Launch Of Gaganyaan Mission | 'भारत के लिए कुछ भी असंभव नहीं है': 'गगनयान मिशन' के परीक्षण लॉन्च की प्रशंसा में बोले पीएम मोदी

'भारत के लिए कुछ भी असंभव नहीं है': 'गगनयान मिशन' के परीक्षण लॉन्च की प्रशंसा में बोले पीएम मोदी

Highlightsप्रधानमंत्री ने ग्वालियर में 'द सिंधिया स्कूल' के 125वें संस्थापक दिवस के उपलक्ष्य में एक कार्यक्रम में हिस्सा लियापीएम मोदी ने शहर के प्रति अपना स्नेह व्यक्त करते हुए कहा, हर बार ग्वालियर आना सुखद होता हैपीएम मोदी ने गगनयान टीवी-डी1 मिशन के सफल प्रक्षेपण को लेकर कहा- आज भारत के लिए कुछ भी असंभव नहीं है

ग्वालियर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को ग्वालियर में 'द सिंधिया स्कूल' के 125वें संस्थापक दिवस के उपलक्ष्य में एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस अवसर पर बोलते हुए, पीएम मोदी ने शहर के प्रति अपना स्नेह व्यक्त करते हुए कहा, "हर बार ग्वालियर आना सुखद होता है।" उन्होंने अपने निर्वाचन क्षेत्र काशी (वाराणसी) में सिंधिया परिवार के ऐतिहासिक योगदान और उनके सांस्कृतिक संरक्षण प्रयासों का हवाला देते हुए ग्वालियर के साथ अपने विशेष संबंध पर जोर दिया। 

इसके अतिरिक्त, पीएम मोदी ने गुजरात में एक प्रमुख व्यक्ति रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया के माध्यम से ग्वालियर से अपने संबंध का उल्लेख किया, जिससे शहर के साथ उनके संबंध और गहरे हो गए। पीएम मोदी ने गगनयान टीवी-डी1 मिशन के सफल प्रक्षेपण का जश्न मनाया और अपना खुद का अंतरिक्ष स्टेशन स्थापित करने की भारत की महत्वाकांक्षी योजना की घोषणा की। अपने भाषण के दौरान, पीएम मोदी ने गगनयान की परीक्षण उड़ान और चालक दल के भागने की प्रणाली के महत्व पर प्रकाश डाला और इस बात पर जोर दिया कि "आज भारत के लिए कुछ भी असंभव नहीं है।"

इसके अतिरिक्त, उन्होंने अपनी सरकार के एक दशक लंबे कार्यकाल पर प्रकाश डाला, जिसमें अनुच्छेद 370 को निरस्त करना, जीएसटी का कार्यान्वयन, वन रैंक वन पेंशन, तीन तलाक पर प्रतिबंध और महिला आरक्षण विधेयक को पारित करना शामिल है। देश की प्रगति को आकार दिया। पीएम मोदी ने कहा, "भारत विकसित होने के साथ-साथ गरीबी को भी खत्म करेगा। भारत आज जो कुछ भी कर रहा है वह बड़े पैमाने पर है। आपके लक्ष्य और संकल्प महत्वाकांक्षी होने चाहिए। आपकी इच्छा ही मेरा संकल्प है।" 

पीएम मोदी ने यह भी कहा, ''आज, हमने अगले 25 वर्षों में देश का विकास करने का संकल्प लिया है और यह आप पर, भारत की युवा पीढ़ी पर निर्भर है। मैं युवाओं और उनकी क्षमता पर विश्वास करता हूं। मुझे आशा है कि आप इन सपनों को संजोएंगे और उनके लिए काम करेंगे, उन्हें संकल्पों में बदलेंगे और सफलता मिलने तक हार नहीं मानेंगे। बड़ा सोचो और बड़ा हासिल करो।"
 

Web Title: 'Nothing Is Impossible For India' PM Modi In Gwalior Lauds Test Launch Of Gaganyaan Mission

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे