पेगासस की संभावित जासूसी से आश्चर्य नहीं : उल्फा नेता अनूप चेतिया

By भाषा | Published: July 21, 2021 11:14 PM2021-07-21T23:14:11+5:302021-07-21T23:14:11+5:30

Not surprised by possible spying of Pegasus: ULFA leader Anup Chetia | पेगासस की संभावित जासूसी से आश्चर्य नहीं : उल्फा नेता अनूप चेतिया

पेगासस की संभावित जासूसी से आश्चर्य नहीं : उल्फा नेता अनूप चेतिया

Next

गुवाहाटी, 21 जुलाई असम के दो फोन नंबर की कथित तौर पर पेगासस द्वारा निगरानी करने के खुलासे के बाद राज्य की विपक्षी पार्टियों ने बुधवार को पूरे मामले की न्यायिक जांच कराने की मांग की।

वहीं, कथित तौर पर जिन नंबरों की निगरानी की जा रही थी, उनमें से एक नंबर उल्फा (वार्ता समर्थक) के महासचिव अनूप चेतिया का है।

चेतिया ने कहा कि इसमें कोई आश्चर्य नहीं कि उन्हें भी जासूसी सॉफ्टवेयर से निशाना बनाया गया हो।

उग्रवादी संगठन के नेता और अब वार्ता प्रक्रिया के हिस्सा चेतिया ने ‘पीटीआई-भाषा’से बातचीत में कहा, ‘‘यह स्वभाविक है कि सुरक्षा एजेंसियां हमारा फोन टैप कर सकती हैं। पूर्व में भी हमने ऐसा देखा है।हमने राज्य के खिलाफ लड़ाई लड़ी और भारत के खिलाफ युद्ध की घोषणा की थी। हालांकि, मैं नहीं जानता कि मेरे फोन में पेगासस ने सेंध लगाया था या नहीं।’’

हाल में पेगासस द्वारा फोन की निगरानी करने का खुलासा हुआ था। द वायर ने बुधवार को प्रकाशित खबर में दावा किया था कि असम की दो प्रमुख हस्तियों के नंबर दुनियाभर में निगरानी किए जा रहे 50 हजार फोन नंबरों में शामिल हैं।

ग्लोबल एलायंस ऑफ मीडिया पब्लिकेशन ने जो सूची जारी की है उसके मुताबिक ऑल असम स्टुडेंट्स यूनियन (आसू) प्रमुख समुज्जल कुमार भट्टाचार्य और चेतिया का नाम शामिल है। भट्टाचार्य मामले पर प्रतिक्रिया देने के लिए तत्काल उपलब्ध नहीं हो सके।

इस बीच, असम में विपक्ष के नेता देबब्रत सैकिया ने बुधवार को पूरे फोन निगरानी मामले की उच्च स्तरीय न्यायिक जांच कराने की मांग की।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Not surprised by possible spying of Pegasus: ULFA leader Anup Chetia

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे