COVID-19: कर्नाटक में कोविड प्रतिबंधों में ढील, सोमवार से हटेगा नाइट कर्फ्यू, खुलेंगे स्कूल

By रुस्तम राणा | Published: January 29, 2022 03:34 PM2022-01-29T15:34:24+5:302022-01-29T15:44:45+5:30

कर्नाटक सरकार ने राज्य में कोविड प्रतिबंधों में ढील देने का फैसला किया है, जिसके तहत अब सोमवार से राज्य में नाइट कर्फ्यू हट जाएगा और स्कूल भी खुल जाएंगे।

No Night Curfew from Monday, Schools to Reopen in Karnataka Relaxes Covid Curbs as State Sees Recovery | COVID-19: कर्नाटक में कोविड प्रतिबंधों में ढील, सोमवार से हटेगा नाइट कर्फ्यू, खुलेंगे स्कूल

COVID-19: कर्नाटक में कोविड प्रतिबंधों में ढील, सोमवार से हटेगा नाइट कर्फ्यू, खुलेंगे स्कूल

Highlightsपिछले 15 दिनों में मामले बढ़ने के बावजूद बेहतर रिकवरी दर अस्पताल में भर्ती नियंत्रण में रहने के बाद राज्य सरकार ने यह निर्णय

बेंगलुरु:कर्नाटक सरकार ने शनिवार को कुछ कोविड -19 प्रतिबंधों में ढील दी है। सोमवार (31 जनवरी) से राज्य में रात का कर्फ्यू वापस ले लिया जाएगा। राज्य में सोमवार से ऑफलाइन कक्षाएं भी फिर से शुरू होंगी। पिछले 15 दिनों में मामले बढ़ने के बावजूद बेहतर रिकवरी दर और अस्पताल में भर्ती नियंत्रण में रहने के बाद राज्य सरकार ने यह निर्णय लिया है।

सीएम बसवराज बोम्मई-सरकार ने सोमवार से ऑफलाइन कक्षाएं फिर से शुरू करने की मंजूरी दे दी है। हालांकि, अलग-अलग वर्ग/अनुभाग जहां कोरोना पॉजिटिव मामले की सूचना मिलती है, वहां बंद कर दिया जाएगा।

कर्नाटक के शिक्षा मंत्री बीसी नागेश ने मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई की अध्यक्षता में राज्य में कोविड की स्थिति पर एक बैठक के बाद कहा, “सोमवार से, स्कूलों में COVID-19 उचित व्यवहार और प्रोटोकॉल के सख्त कार्यान्वयन के साथ सभी कक्षाएं चालू होंगी।”

दिशानिर्देशों के ताजा सेट के अनुसार, अब होटल, बार, पब पूरी क्षमता से काम कर सकते हैं। हालांकि सार्वजनिक समारोहों, रैलियों और विरोध प्रदर्शनों पर प्रतिबंध यथावत रहेगा। शादियों के लिए, राज्य ने 200 लोगों से अब 300 लोगों की अनुमति दी है। इस बीच, सिनेमा हॉल, जिम और स्विमिंग पूल 50% क्षमता पर काम करना जारी रखेंगे।

संशोधित दिशानिर्देशों के तहत सरकारी कार्यालय 50 प्रतिशत की बजाय पूरी क्षमता से चलेंगे। मेट्रो रेल और अन्य सार्वजनिक परिवहन अपने बैठने की क्षमता से चलेंगे। धार्मिक स्थान 50 प्रतिशत क्षमता तक खुल सकते हैं। बता दें कि जनवरी के पहले सप्ताह में बढ़ते कोरोना और ओमीक्रोन के केस पर काबू पाने के लिए राज्य सरकार ने राज्य में नाइट कर्फ्यू जैसे अन्य प्रतिबंधों को लगाने का फैसला किया था। 


बता दें कि कर्नाटक में शुक्रवार को कोरोना के 31,198 नए मामले सामने आए और 50 लोगों की मौतें हुई है। इस बीच, 71,092 लोगों को अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है। राज्य का पॉजिटिविटी रेट 20.91 प्रतिशत है जबकि डेथ रेट 0.16 प्रतिशत है। बेंगलुरु अर्बन जिले में 44,866 लोगों को डिस्चार्ज किया गया और एक ही दिन में कोरोना के 15,199 संक्रमित मामले दर्ज किए गए।

Web Title: No Night Curfew from Monday, Schools to Reopen in Karnataka Relaxes Covid Curbs as State Sees Recovery

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे