बढ़ते कोविड मामलों के बीच चीन से आने-जाने वाली उड़ानें बंद करने पर अभी कोई फैसला नहीं: सूत्र

By मनाली रस्तोगी | Published: December 22, 2022 02:40 PM2022-12-22T14:40:28+5:302022-12-22T14:41:36+5:30

सरकारी सूत्रों ने बताया कि चीन से भारत के लिए या भारत से चीन के लिए कोई सीधी उड़ान नहीं है, लेकिन अभी तक चीन के रास्ते आने वाली कनेक्टिंग फ्लाइट को रोकने के लिए ऐसा कोई आदेश जारी नहीं किया गया है।

No decisions yet to stop flights to and from China says Govt Sources | बढ़ते कोविड मामलों के बीच चीन से आने-जाने वाली उड़ानें बंद करने पर अभी कोई फैसला नहीं: सूत्र

बढ़ते कोविड मामलों के बीच चीन से आने-जाने वाली उड़ानें बंद करने पर अभी कोई फैसला नहीं: सूत्र

Highlights चीन से आने-जाने वाली उड़ानों को रोकने के लिए कोई निर्णय नहीं लिया गया है।चीन कोरोना वायरस के ओमीक्रॉन वैरिएंट के नए स्ट्रेन के कारण विनाशकारी कोविड लहर से जूझ रहा है।भारत में चीन में संक्रमण के मौजूदा उछाल से तनाव काफी बढ़ गया है।

नई दिल्ली:चीन में कोविड-19 मामलों में बढ़ोतरी के बीच सरकारी सूत्रों ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि चीन से आने-जाने वाली उड़ानों को रोकने के लिए कोई निर्णय नहीं लिया गया है। कई विपक्षी नेताओं और चिकित्सा विशेषज्ञों ने सरकार से भारत में एक और कोविड लहर को रोकने के लिए चीन से सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को तुरंत रोकने की मांग की है।

सरकारी सूत्रों ने एएनआई को बताया, "हमारे पास चीन से भारत के लिए या भारत से चीन के लिए कोई सीधी उड़ान नहीं है, लेकिन अभी तक चीन के रास्ते आने वाली कनेक्टिंग फ्लाइट को रोकने के लिए ऐसा कोई आदेश जारी नहीं किया गया है। नागरिक उड्डयन मंत्रालय (MoCA) एक क्रियान्वित मंत्रालय है, अंतिम निर्णय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय (MoHFW) से आएगा।"

चीन कोरोना वायरस के ओमीक्रॉन वैरिएंट के नए स्ट्रेन के कारण विनाशकारी कोविड लहर से जूझ रहा है। पिछले छह महीनों में भारत ने BF.7 ओमीक्रॉन सब-वैरिएंट के चार मामलों की सूचना दी है। मगर भारत में चीन में संक्रमण के मौजूदा उछाल से तनाव काफी बढ़ गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने बुधवार को देश में मौजूदा कोविड स्थिति और महामारी की निगरानी, ​​रोकथाम और प्रबंधन के लिए सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रणाली की तैयारियों की समीक्षा के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की थी।

Web Title: No decisions yet to stop flights to and from China says Govt Sources

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे