नीतीश कुमार राजद के मंत्रियों को करेंगे बर्खास्त, भाजपा के चेहरों को किया जाएगा शामिल: सूत्र

By रुस्तम राणा | Published: January 27, 2024 09:31 PM2024-01-27T21:31:00+5:302024-01-27T21:37:10+5:30

भाजपा और नीतीश कुमार की जेडीयू ने तीन महीने में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए सीट-बंटवारे समझौते को भी अंतिम रूप दे दिया है। सूत्रों ने बताया कि बिहार में सभी बीजेपी विधायक पहले ही नीतीश कुमार को समर्थन पत्र दे चुके हैं। 

Nitish Kumar To Sack RJD Ministers, Replace Them With BJP Faces says Sources | नीतीश कुमार राजद के मंत्रियों को करेंगे बर्खास्त, भाजपा के चेहरों को किया जाएगा शामिल: सूत्र

नीतीश कुमार राजद के मंत्रियों को करेंगे बर्खास्त, भाजपा के चेहरों को किया जाएगा शामिल: सूत्र

Highlightsनीतीश कुमार रविवार को राजद के मत्रियों को बर्खास्त करेंगे उनकी जगह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के चेहरों को शामिल करेंगेसूत्र ने बताया कि सुशील मोदी उपमुख्यमंत्री पद के लिए नीतीश कुमार की पसंद हैं

पटना: बिहार में सियासी उथल-पुथल के बीच एनडीटीवी ने अपने सूत्रों के हवाले से बताया है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार रविवार को राजद के मत्रियों को बर्खास्त करेंगे और उनकी जगह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के चेहरों को शामिल करेंगे। भाजपा और नीतीश कुमार की जेडीयू ने तीन महीने में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए सीट-बंटवारे समझौते को भी अंतिम रूप दे दिया है। सूत्रों ने बताया कि बिहार में सभी बीजेपी विधायक पहले ही नीतीश कुमार को समर्थन पत्र दे चुके हैं। 

इन घटनाक्रमों से संकेत मिलता है कि जेडीयू प्रमुख (जिन्होंने अगस्त 2022 में महागठबंधन में शामिल होने के लिए भाजपा को छोड़ दिया था) ने राजद और कांग्रेस के साथ गठबंधन सरकार चलाने में कोई वापसी नहीं करने के बिंदु को पार कर लिया है। सूत्रों ने कहा कि 72 वर्षीय नीतीश कुमार अपने नवीनतम तख्तापलट की बारीकियों पर काम करने के लिए गृह मंत्री अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ सीधी बातचीत कर रहे हैं।

सूत्रों ने बताया कि बिहार के मुख्यमंत्री कल अपने घर पर जदयू और भाजपा विधायकों के लिए दोपहर के भोजन का आयोजन करेंगे, जिसके बाद दोनों दलों के विधायक अपना समर्थन पत्र देने के लिए राज्यपाल के पास जाएंगे। सूत्रों ने कहा कि नीतीश कुमार राजद से बर्खास्त मंत्रियों की जगह भाजपा के चेहरों को शामिल कर सकते हैं। उन्होंने नीतीश कुमार के मौजूदा उपमुख्यमंत्री और लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव के संभावित इस्तीफे की ओर इशारा करते हुए कहा कि नए उपमुख्यमंत्री के चयन में उनकी प्रमुख भूमिका होगी।

सूत्रों ने कहा कि मध्यम अवधि में, 2025 के बाद, नीतीश कुमार को केंद्र में एक हाई-प्रोफाइल भूमिका मिल सकती है।  बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, जो भाजपा से राज्यसभा सांसद हैं, एक बार फिर उपमुख्यमंत्री पद के लिए नीतीश कुमार की पसंद हैं।

Web Title: Nitish Kumar To Sack RJD Ministers, Replace Them With BJP Faces says Sources

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे