यूपी-बिहार वाले बयान पर चौतरफा घिरे चन्नी, अब नीतीश कुमार ने पंजाब सीएम को दिया जवाब

By अनिल शर्मा | Published: February 17, 2022 12:28 PM2022-02-17T12:28:13+5:302022-02-17T12:32:56+5:30

बिहार के लोगों को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री चन्नी के विवादित बयान पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि पंजाब में बिहार के लोगों की कितनी बड़ी भूमिका है, बिहार के लोगों ने कितनी सेवा की है।

Nitish Kumar react on Punjab CM charanjit singh Channi statement on UP Bihar people | यूपी-बिहार वाले बयान पर चौतरफा घिरे चन्नी, अब नीतीश कुमार ने पंजाब सीएम को दिया जवाब

यूपी-बिहार वाले बयान पर चौतरफा घिरे चन्नी, अब नीतीश कुमार ने पंजाब सीएम को दिया जवाब

Highlightsयूपी-बिहार के लोगों को पंजाब सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने बुधवार भैया संबोधित करते हुए विवादित बयान दिए थेचन्नी के बयान की बीजेपी से लेकर जदयू और शिवसेना तक ने निंदा की है बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि आश्चर्य होता है कि ऐसे बायन लोग कैसे दे दते हैं

पटना/नई दिल्लीः 'भैया' (प्रवासियों) संबंधी बयान के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी चौतरफा घिर गए हैं। पंजाब सीएम के विवादास्पद टिप्पणी को लेकर बीजेपी समेत उनकी बिहार में सहयोगी दल जदयू आक्रामक हो गई है।  बुधवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के एक निकट सहयोगी ने जहां तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की। वहीं इस बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दी प्रतिक्रिया

बिहार के लोगों को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री चन्नी के विवादित बयान पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि पंजाब में बिहार के लोगों की कितनी बड़ी भूमिका है, बिहार के लोगों ने कितनी सेवा की है। हमें तो आश्चर्य लगता है कि ऐसी बात लोग कैसे बोल देते हैं। 

इससे पहले बिहार के सूचना और जनसंपर्क विभाग के मंत्री संजय कुमार झा ने चन्नी और कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाद्रा की निंदा करते हुए एक के बाद एक कई ट्वीट किए। चन्नी और वाद्रा एक छोटी वीडियो क्लिप में एक साथ दिखाई दे रहे हैं। चन्नी ने अपने सम्बोधन में कहा, 'उत्तर प्रदेश और बिहार के भैया राज्य में आकर शासन नहीं कर सकते।' पंजाब में कांग्रेस के विरोधी दल यथा- आम आदमी पार्टी और भाजपा ने इस बयान की कड़ी निंदा की है। झा ने पंजाब को समृद्ध बनाने में बिहार के प्रवासियों की भूमिका की याद दिलाई और कहा कि इस राज्य (बिहार) में सिखों में के विभिन्न तीर्थ स्थल हैं, जिनमें तख्त हरमंदिर पटना साहिब शामिल है। 

शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने भी बोला हमला

उधर, शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने भी प्रवासियों का मजाक उड़ाने के लिए चन्नी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि राजनीतिक दलों ने यूपी और बिहार के लोगों को विफल कर दिया है, जिनके पास  विदेश जाने के इच्छुक भारतीयों की तरह प्रवास करने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचा है। प्रवासी सस्ते श्रम, सेवा प्रदाता, व्यवसायी, उद्यमी, सांसद और नौकरशाह के रूप में आते हैं और वे उन राज्यों की अर्थव्यवस्था में योगदान करते हैं जहां वे प्रवास करते हैं। राजनीतिक नेताओं से उनका मजाक उड़ाना बंद करने का आग्रह करते हुए, शिवसेना सांसद ने कहा कि अधिक महत्वपूर्ण बात यह है कि वे सबसे पहले भारतीय हैं। 

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस पर साधा निशाना

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की ‘यूपी, बिहार, दिल्ली वाले भैया’ टिप्पणी को अप्रिय और शर्मनाक करार देते हुए बुधवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी लोगों को जोड़ती है, जबकि कांग्रेस उन्हें विभाजित करती है। भाजपा उम्मीदवार विजय सांपला के समर्थन में शाम में हदियाबाद में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री ने कहा कि चन्नी का बयान भारतीयता की भावना के खिलाफ है और यह समाज को तोड़ने के प्रति लक्षित है।

Web Title: Nitish Kumar react on Punjab CM charanjit singh Channi statement on UP Bihar people

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे