नीतीश कुमार का पीएम मोदी और अमित शाह पर हमला, कहा- 20 साल पहले शुरू हुए करियर वालों पर नहीं देता ध्यान

By मनाली रस्तोगी | Published: October 12, 2022 03:20 PM2022-10-12T15:20:31+5:302022-10-12T15:22:36+5:30

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर हमला बोलते हुए कहा कि मैं उन लोगों पर ध्यान नहीं देता जिनका करियर अभी 20 साल पहले शुरू हुआ था।

Nitish Kumar fires at PM Modi Amit Shah for JP movement and Congress lap remark | नीतीश कुमार का पीएम मोदी और अमित शाह पर हमला, कहा- 20 साल पहले शुरू हुए करियर वालों पर नहीं देता ध्यान

नीतीश कुमार का पीएम मोदी और अमित शाह पर हमला, कहा- 20 साल पहले शुरू हुए करियर वालों पर नहीं देता ध्यान

Highlightsनीतीश कुमार ने कहा कि अफसोस की बात है कि जिन लोगों का स्वतंत्रता संग्राम से कोई लेना-देना नहीं है, वे जेपी आंदोलन की बात कर रहे हैं।उन्होंने कहा कि मैं नरेंद्र मोदी या अमित शाह जैसे लोगों की नाराजगी को कोई महत्व नहीं देता।2002 के गुजरात दंगों के लिए पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कुमार ने पूछा कि 2002 से पहले मोदी को कौन जानता था?

पटना: जदयू प्रमुख नीतीश कुमार पर अमित शाह के परोक्ष हमले के बाद बिहार के मुख्यमंत्री ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर पलटवार किया। 
बिहार के दिग्गज नेता ने स्पष्ट रूप से शाह को एक अनुभवहीन राजनेता बताया और कहा कि वह इस बात पर ध्यान नहीं देते कि कोई व्यक्ति जो सिर्फ 20 साल के राजनीतिक करियर के साथ उनके बारे में क्या कहता है।

कुमार ने ये टिप्पणी तब की जब उन्होंने अपने हालिया बिहार दौरे के दौरान नीतीश कुमार को एक अवसरवादी कहा। कुमार ने प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह पर जेपी आंदोलन से अनभिज्ञ होने का आरोप लगाते हुए कहा, "मैं नरेंद्र मोदी या अमित शाह जैसे लोगों की नाराजगी को कोई महत्व नहीं देता। क्या उन्होंने जेपी आंदोलन में किसी तरह का योगदान दिया है? अफसोस की बात है कि जिन लोगों का स्वतंत्रता संग्राम से कोई लेना-देना नहीं है, वे जेपी आंदोलन की बात कर रहे हैं। मैं उन लोगों पर ध्यान नहीं देता जिनका करियर अभी 20 साल पहले शुरू हुआ था।"

2002 के गुजरात दंगों के लिए पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कुमार ने पूछा कि 2002 से पहले मोदी को कौन जानता था? दंगों की रोशनी में ही मोदी के नाम की सुर्खियां सामने आईं। जेपी आंदोलन के बारे में नीतीश कुमार ने कहा, "जेपी आंदोलन के दौरान मैं जेल गया था जिसके लिए जयप्रकाश बाबू ने मेरी सराहना की थी।" केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लोकनायक जयप्रकाश नारायण के पैतृक गांव सीताब दियारा में एक रैली के दौरान जेपी नारायण की गोद में बैठकर अपनी विरासत को भूलकर राजनीति में आने के लिए नीतीश कुमार की खिंचाई की थी।

शाह ने कहा था कि मैं बिहार के लोगों से पूछता हूं- जेपी आंदोलन के माध्यम से ऊंचाई हासिल करने वाले नेता सत्ता के लिए कांग्रेस की गोद में बैठे हैं; क्या आप उनके साथ हैं? गृह मंत्री अमित शाह ने जेपी नारायण की सराहना की थी और कहा था कि उन्होंने सत्ता के लिए कभी कुछ नहीं किया और जीवन भर सिद्धांतों के लिए काम किया। आज सत्ता के लिए पाला बदलने वाले बिहार के मुख्यमंत्री हैं।

Web Title: Nitish Kumar fires at PM Modi Amit Shah for JP movement and Congress lap remark

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे