नीतीश कुमार ने ईवीएम पर विपक्ष के संदेह को बताया ‘झूठा’, कहा- इससे चुनावी प्रक्रिया में बहुत पारदर्शिता आई है

By भाषा | Published: May 22, 2019 03:16 AM2019-05-22T03:16:03+5:302019-05-22T03:16:03+5:30

बिहार में विपक्षी महागठबंधन ने मंगलवार को आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव के नतीजों को सत्तारूढ़ राजग के पक्ष में करने के लिए हेराफेरी के प्रयास किए जा रहे हैं और आगाह किया कि जबरदस्त ‘‘जनाक्रोश के कारण सड़कों पर खून की नदियां बह सकती हैं। 

Nitish Kumar cm Nitish kumar says Casting doubts over EVMs wrong and bogus | नीतीश कुमार ने ईवीएम पर विपक्ष के संदेह को बताया ‘झूठा’, कहा- इससे चुनावी प्रक्रिया में बहुत पारदर्शिता आई है

नीतीश कुमार ने ईवीएम पर विपक्ष के संदेह को बताया ‘झूठा’, कहा- इससे चुनावी प्रक्रिया में बहुत पारदर्शिता आई है

Highlightsभाजपा ने कहा कि आसन्न हार को देखते हुए विपक्षी महागठबंधन हताश हो चुका है और उसका बयान सशस्त्र विद्रोह के लिए उकसाने जैसा है।मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि ईवीएम के इस्तेमाल से चुनावी प्रक्रिया में बहुत पारदर्शिता आई है।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को राजनीतिक दलों द्वारा ईवीएम के दुरुपयोग को लेकर जताई गई आशंकाओं को ‘‘झूठा’’ करार दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि ईवीएम के इस्तेमाल से चुनावी प्रक्रिया में बहुत पारदर्शिता आई है।

उन्होंने कहा, ‘‘जब राजनीतिक दलों का सामना हार से होता है तो वे इस तरह के झूठे आरोप लगाने पर उतर आते हैं। मोदी सरकार के सत्ता में आने से पहले से ईवीएम का इस्तेमाल होता रहा है। मैं हमेशा से इसके समर्थन में रहा हूं क्योंकि यह तकनीक चुनावी प्रक्रिया में बहुत पारदर्शिता लेकर आई है।’’ 

बिहार में विपक्षी महागठबंधन ने मंगलवार को आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव के नतीजों को सत्तारूढ़ राजग के पक्ष में करने के लिए हेराफेरी के प्रयास किए जा रहे हैं और आगाह किया कि जबरदस्त ‘‘जनाक्रोश के कारण सड़कों पर खून की नदियां बह सकती हैं। इस पर पलटवार करते हुए भाजपा ने कहा कि आसन्न हार को देखते हुए विपक्षी महागठबंधन हताश हो चुका है और उसका बयान सशस्त्र विद्रोह के लिए उकसाने जैसा है।

Web Title: Nitish Kumar cm Nitish kumar says Casting doubts over EVMs wrong and bogus



Get the latest Election News, Key Candidates, Key Constituencies live updates and Election Schedule for Lok Sabha Elections 2019 on www.lokmatnews.in/elections/lok-sabha-elections. Keep yourself updated with updates on Bihar Loksabha Elections 2019, phases, constituencies, candidates on www.lokmatnews.in/elections/lok-sabha-elections/bihar.