"नीतीश जी, सब बिहारी को फांसी पर चढ़ा दीजिए", ऐसा क्यों कहा पप्पू यादव ने जानिए यहां

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: March 24, 2023 01:26 PM2023-03-24T13:26:06+5:302023-03-24T13:28:30+5:30

पप्पू यादव ने बिहार में विधायकों को मिलने वाली मुफ्त बिजली पर सवाल उठाते हुए नीतीश कुमार पर व्यंग्य कसते हुए कहा कि नीतीश जी, आप बिहारियों को फांसी क्यों नहीं चढ़ा देते हैं।

"Nitish ji, hang all Biharis", why Pappu Yadav said this, know here | "नीतीश जी, सब बिहारी को फांसी पर चढ़ा दीजिए", ऐसा क्यों कहा पप्पू यादव ने जानिए यहां

फाइल फोटो

Highlightsपप्पू यादव ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर किया बेहद सख्त जुबानी हमला पप्पू यादव ने विधायकों को मिलने वाली मुफ्त बिजली पर उठाया सवाल, घेरा नीतीश कुमार को पप्पू यादव ने कहा कि नीतीश जी आप बिहारियों को फांसी क्यों नहीं चढ़ा देते हैं

पटना: जाप नेता पप्पू यादव ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर बेहद सख्त जुबानी हमला करते हुए आरोप लगाया कि वो केवल जनता को ठगने में लगे हुए हैं। पप्पू यादव ने बिहार में विधायकों को मिलने वाली मुफ्त बिजली पर सवाल उठाते हुए नीतीश कुमार पर व्यंग्य कसते हुए कहा कि आप बिहारियों को फांसी क्यों नहीं चढ़ा देते हैं। दरअसल पप्पू यादव का गुस्सा इस बात पर है कि नीतीश सरकार आम जनता को मिलने वाली बिजली के दामों में बढ़ोतरी करने जा रही है।

वहीं इसके उलट नीतीश सरकार विधायकों को हर साल विधायकों को 30 हजार यूनिट बिजली मुफ्त देती है। वहीं आम जनता की बात करें तो बिहार सरकार लगभग 6.25 रुपये प्रति यूनिट की दर से चार्ज करती है। अब पप्पू यादव ने इसी विषय को मुद्दा बनाते हुए ट्वीट किया है, "बिहार में विधायकों को 30000 यूनिट बिजली हर साल मुफ़्त मिलती है। आम लोगों को लगभग 6.25 रुपये/यूनिट बिजली मिलती है। उसमें भी 24% की वृद्धि की जा रही है। नीतीश जी, ऐसा कीजिए सब बिहारी को फांसी पर चढ़ा दीजिए और पूरा बिहार विधायकों को मुफ़्त में दे दीजिए।"

पप्पू यादव इससे पहले भी बिहारकी जनता से जुड़े मुद्दों को बेहद प्रमुखता से उठाते रहे हैं। इससे पहले बीते 5 मार्च को भी पप्पू यादव ने तमिलनाडु में बिहारियों से कथित झूठे और भ्रामक हिंसा के मुद्दे पर नीतीश सरकार को जमकर घेरा था। लोसभा के पूर्व सांसद जाप मुखिया पप्पू यादव ने मामले की निष्पक्ष जांच कराने के लिए नीतीश सरकार को आंदोलन तक की चेतावनी दे दी थी।

इतना ही नहीं पप्पू यादव ने कथित घटना के संबंध में पटना के गर्दनीबाग में धरना भी दिया था। पप्पू यादव ने एक समाचार पत्र में छपे तमिलनाडु में बिहार के श्रमिकों पर हो रही कथित हिंसा की झूठी खबर को सत्य मानते हुए कहा था कि अगर तमिलनाडु में बिहारियों पर हमले नहीं रुके तो उनकी जाप पार्टी पूरे बिहार में सड़कों पर चक्काजाम करेगी।

पप्पू यादव अक्सर मीडिया के माध्यम से बिहार में बढ़ते अपराध के ग्राफ को लेकर भी नीतीश सरकार पर खुला हमला बोलते हैं। पप्पू यादव आरोप लगाते हैं कि नीतीश सरकार में कानून-व्यवस्था पूरी तरह से चौपट है और इस कारण अपराधियों का मनोबल बढ़ा हुई है। राज्य में हत्या, लूट, डकैती और अपहरण जैसी घटनाओं की बाढ़ आ गई है और हर रोज अवैध शराब के कारण कई लोगों की मौत हो रही है लेकिन नीतीश सरकार इन मुद्दों पर खामोश है। 

Web Title: "Nitish ji, hang all Biharis", why Pappu Yadav said this, know here

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे