नीति आयोग ने PhonePe के साथ मिलकर लॉन्च किया फिनटेक ओपन हैकथॉन, 5 लाख रुपये इनाम, कैसे करें आवेदन

By सतीश कुमार सिंह | Published: February 17, 2022 06:14 PM2022-02-17T18:14:07+5:302022-02-17T18:20:42+5:30

आयोजन के लिए पंजीकरण करने की अंतिम तिथि 23 फरवरी है। हैकथॉन के विजेताओं की घोषणा 28 फरवरी को की जाएगी।

Niti Ayog and PhonePe announce FinTech Hackathon 2022 with prize worth Rs 5 lakh How to apply | नीति आयोग ने PhonePe के साथ मिलकर लॉन्च किया फिनटेक ओपन हैकथॉन, 5 लाख रुपये इनाम, कैसे करें आवेदन

फ्रेमवर्क के उपयोग के मामलों को सशक्त बनाने के लिए उपयोग करने की आवश्यकता होती है।

Highlightsफोनपे पल्स, ओपन गवर्नमेंट डेटा प्लेटफॉर्म जैसे डेटा स्रोतों का उपयोग कर सकते हैं।भुगतान पर आरबीआई रिपोर्ट अपने सबमिशन पर निर्माण करने के लिए उपयोग कर सकते हैं।

नई दिल्लीः नीति आयोग ने PhonePe के साथ मिलकर पहली बार हैकथॉन का आयोजन कर रहा है। इसमें आप 5 लाख इनाम भी जीत सकते हैं। इस आयोजन के लिए पंजीकरण करने की अंतिम तिथि 23 फरवरी है और अंतिम प्रविष्टियां जमा करने की तिथि 25 फरवरी है। NITI Aayog फिनटेक महीना 7 फरवरी को शुरू हुआ था।

इस हैकथॉन के विजेताओं की घोषणा 28 फरवरी को की जाएगी। हैकथॉन के बारे में प्रतिभागियों के किसी भी प्रश्न का उत्तर देने के लिए 21 फरवरी, 2022 को शाम 4:00 बजे एक लाइव एएमए होगा। शीर्ष 5 विजेताओं को निम्नलिखित नकद पुरस्कार राशि से सम्मानित किया जाएगा। आप यहां पंजीकरण कर सकते हैं: https://cic.niti.gov.in/fintech-open-month-hackathon.html.

पहला स्थान: टीम के लिए 1,50,000 रुपये (1 पुरस्कार)

दूसरा स्थान: टीम के लिए 1,00,000 रुपये  (2 पुरस्कार)

तीसरा स्थान: टीम के लिए 75,000 रुपये (2 पुरस्कार)।

हैकथॉन पूरे भारत के नवप्रवर्तनकर्ताओं, डिजिटल रचनाकारों और डेवलपर्स को सोचने, विचार करने और कोड करने का अवसर प्रदान करेगा। हैकाथॉन में प्रतिभागियों को किसी भी ओपन-डेटा एपीआई जैसे फोनपे पल्स के साथ-साथ अकाउंट एग्रीगेटर जैसे फ्रेमवर्क के उपयोग के मामलों को सशक्त बनाने के लिए उपयोग करने की आवश्यकता होती है।

वित्तीय समावेशन पर ध्यान देने के साथ उधार, बीमा या निवेश के लिए वैकल्पिक जोखिम मॉडल, नवोन्मेषी उत्पाद जो वित्तीय सेवाओं को व्यापक रूप से अपनाने के लिए विभिन्न जनसांख्यिकी और भौगोलिक क्षेत्रों के लिए पावर डेटा संकेतों का उपयोग करते हैं, डिजिटल भुगतान डेटा के आधार पर बेहतर विज़ुअलाइज़ेशन और व्युत्पन्न इंटेलिजेंस।

फोनपे पल्स, ओपन गवर्नमेंट डेटा प्लेटफॉर्म जैसे डेटा स्रोतों का उपयोग कर सकते हैं और भुगतान पर आरबीआई रिपोर्ट अपने सबमिशन पर निर्माण करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। इसके अलावा, वे अपने हैक विकसित करने के लिए सेतु एए सैंडबॉक्स या सेतु पेमेंट्स सैंडबॉक्स के साथ किसी भी अन्य खुले डेटा प्लेटफॉर्म तक पहुंच सकते हैं, जिसके बारे में वे जानते हैं।

Web Title: Niti Ayog and PhonePe announce FinTech Hackathon 2022 with prize worth Rs 5 lakh How to apply

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे