Asia cup: भारत-पाक मैच को लेकर NIT श्रीनगर का फरमान, छात्रों को समूह में मैच देखने से मना किया

By शिवेंद्र राय | Published: August 28, 2022 09:54 AM2022-08-28T09:54:53+5:302022-08-28T09:57:03+5:30

एशिया कप 2022 में भारत अपने अभियान का आगाज आज पाकिस्तान के खिलाफ करने जा रहा है। दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने वाले इस हाई वोल्टेज मुकाबले पर हर किसी की नजरें टिकी हैं। इसी बीच एनआईटी श्रीनगर ने अपने छात्रों से रविवार के भारत-पाकिस्तान एशिया कप क्रिकेट मैच को समूह में देखने से मना किया है।

NIT Srinagar asks students not to watch India-Pakistan Asia cup match in groups | Asia cup: भारत-पाक मैच को लेकर NIT श्रीनगर का फरमान, छात्रों को समूह में मैच देखने से मना किया

भारत-पाक मैच को लेकर NIT श्रीनगर ने जारी किया निर्देश

Highlightsछात्रों को निर्देश दिया गया है कि वे मैच के दौरान या बाद में छात्रावास के कमरों से बाहर न निकलेंसमूह में मैच देखने पर जुर्माना लगाया जाएगाभारत-पाक मैच से संबंधित कुछ भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट न करने का निर्देश

श्रीनगर: संयुक्त अरब अमीरात में एशिया कप 2022 का आगाज हो चुका है। आज (रविवार) को दो चिर प्रतिद्वंदी भारत-और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होंगी। भारत-पाक मुकाबले को लेकर सिर्फ इन दो देशों के ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के क्रिकेट प्रशंसक उत्साहित हैं। लेकिन इसी बीच नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, श्रीनगर ने अपने छात्रों को एक ऐसा फरमान सुनाया है जिसे सुनकर आप चौंक जाएंगे। दरअसल एनआईटी श्रीनगर ने अपने छात्रों से रविवार के भारत-पाकिस्तान एशिया कप क्रिकेट मैच को समूह में देखने से मना किया है। संस्थान ने अपने छात्रों से कहा है कि  भारत-पाकिस्तान मैच से संबंधित कुछ भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट न करें।

डीन ऑफ स्टूडेंट्स वेलफेयर की ओर से जारी नोटिस में संस्थान प्रशासन ने छात्रों को मैच के दौरान अपने कमरों में रहने को कहा है।  संस्थान द्वारा जारी नोटिस में छात्रों से कहा गया है, “छात्रों को पता है कि दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में विभिन्न देशों से जुड़ी एक क्रिकेट श्रृंखला चल रही है। छात्रों को एतद्द्वारा निर्देश दिया जाता है कि वे खेल को खेल के रूप में लें और संस्थान/छात्रावास में किसी प्रकार की अनुशासनहीनता न पैदा करें।"

निर्देश में भारत-पाक के मैच के दौरान छात्रों को अपने आवंटित कमरों में रहने, अन्य छात्रों को अपने कमरे में प्रवेश न करने देने और समूहों में मैच न देखने को कहा गया है। इतना हीं नहीं नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, श्रीनगर ने सख्ती दिखाते हुए कहा है कि यदि किसी कमरे में छात्र समूह में मैच देखते पाए गए तो जिन छात्रों को वह विशेष कमरा आवंटित किया गया है उन्हें संस्थान के छात्रावास से वंचित कर दिया जाएगा। साथ ही समूह में मैच देक रहे सभी छात्रों पर कम से कम 5,000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा।  इसके अलावा छात्रों को निर्देश दिया गया है कि वे मैच के दौरान या बाद में छात्रावास के कमरों से बाहर न निकलें।

बता दें कि साल 2016 में टी -20 विश्वकप सेमीफाइनल में वेस्टइंडीज से भारत की हार के बाद संस्थान में  बाहरी और स्थानीय छात्रों के बीच संस्थान में संघर्ष शुरू हो गया था। इस कारण एनआईटी कई दिनों तक बंद रहा। संस्थान भारत-पाक मैच के दौरान ऐसी किसी भी अप्रिय स्थिति से बचना चाहता है।

Web Title: NIT Srinagar asks students not to watch India-Pakistan Asia cup match in groups

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे