तमिलनाडु, पुडुचेरी के बीच तट तक आज रात पहुंचेगा ‘निवार’ चक्रवात

By भाषा | Published: November 25, 2020 04:04 PM2020-11-25T16:04:23+5:302020-11-25T16:04:23+5:30

'Nirvana' cyclone to reach coast between Tamil Nadu, Puducherry tonight | तमिलनाडु, पुडुचेरी के बीच तट तक आज रात पहुंचेगा ‘निवार’ चक्रवात

तमिलनाडु, पुडुचेरी के बीच तट तक आज रात पहुंचेगा ‘निवार’ चक्रवात

चेन्नई, 25 नवंबर चक्रवाती तूफान ‘निवार’ अगले 12 घंटे में विकराल रूप धारण कर लेगा और बृहस्पतिवार तड़के तमिलनाडु और पुडुचेरी के बीच तट से टकराएगा। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने यह जानकारी दी।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने चक्रवात के मद्देनजर लोगों की सुरक्षा के लिये बृहस्पतिवार को चेन्नई, वेल्लोर, कुड्डालोर, विल्लुपुरम, नागापट्टिनम, तिरुवरूर, चेंगलपेट, कांचीपुरम समेत 13 जिलों में सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की। बुधवार को पहले ही अवकाश घोषित किया जा चुका था।

मौसम विभाग द्वारा बुधवार को जारी बुलेटिन में कहा गया, “चक्रवाती तूफान के अगले 12 घंटे में अति विकराल रूप धारण की आशंका है। इसके उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने और 25 नवंबर की रात या 26 नवंबर तड़के तमिलनाडु और पुडुचेरी के बीच कराईकल और मामल्लापुरम तट से टकराने की आशंका है। तूफान की गति 120-130 किलोमीटर प्रति घंटा रहेगी जो बढ़कर 145 किलोमीटर प्रति घंटा हो सकती है।”

चक्रवात के प्रभाव से चेन्नई और आसपास के क्षेत्रों में रातभर बारिश हुई और निचले स्थानों में जलजमाव हो गया।

इस बीच लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने कहा कि चेम्बरमबक्कम झील से एक हजार क्यूसेक पानी छोड़ा जाएगा क्योंकि इसमें पानी अधिकतम स्तर पर पहुंचने वाला है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: 'Nirvana' cyclone to reach coast between Tamil Nadu, Puducherry tonight

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे