Presidential Polls: निर्मला सीतारमण और आरके सिंह ने पीपीई किट पहनकर डाला वोट, दोनों केंद्रीय मंत्री हैं कोरोना पॉजिटिव

By रुस्तम राणा | Published: July 18, 2022 06:06 PM2022-07-18T18:06:58+5:302022-07-18T18:13:25+5:30

कोरोना संक्रमण से पीड़ित केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह ने पीपीई किट में राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान किया।

Nirmala Sitharaman and RK Singh cast their votes for the Presidential polls in PPE kits as they are suffering from COVID-19 | Presidential Polls: निर्मला सीतारमण और आरके सिंह ने पीपीई किट पहनकर डाला वोट, दोनों केंद्रीय मंत्री हैं कोरोना पॉजिटिव

Presidential Polls: निर्मला सीतारमण और आरके सिंह ने पीपीई किट पहनकर डाला वोट, दोनों केंद्रीय मंत्री हैं कोरोना पॉजिटिव

Highlightsकेंद्र सरकार के दोनों मंत्री COVID-19 से पीड़ित हैंइसी तरह मनमोहन सिंह और मुलायम सिंह यादव व्हील चेयर में वोट डालने पहुंचे

नई दिल्ली: राष्ट्रपति चुनाव के लिए सोमवार को देश के सांसदों और विधायकों ने अपना-अपना वोट डाला। इस बीच केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह ने पीपीई किट में राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान किया। केंद्र सरकार के दोनों मंत्री COVID-19 से पीड़ित हैं। 

इसी प्रकार पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और समाजवादी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव व्हील चेयर में राष्ट्रपति चुनाव में वोट डालने के लिए पहुंचे। 89 वर्षीय मनमोहन सिंह पिछले साल कोविड-19 से संक्रमित होने के बाद से ही अस्वस्थ चल रहे हैं। इसके अलावा 82 वर्षीय मुलायम सिंह यादव भी बीमार से जूझ रहे हैं। 

बता दें कि राष्ट्रपति चुनाव में 99.18 प्रतिशत मतदान हुआ है। राष्ट्रपति चुनाव हर जगह शांतिपूर्वक, सौहार्दपूर्ण ढंग से आयोजित हुआ। मुख्य निर्वाचन अधिकारी पीसी मोदी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आज (सोमवार) देर शाम तक देश भर से संसद में मतपेटियां पहुंचेंगी।

उन्होंने कहा कि 727 सांसदों और 9 विधान सभा सदस्यों वाले 736 निर्वाचकों में से, जिन्हें ECI ने मतदान करने की अनुमति दी थी, 730 निर्वाचकों में 721 सांसद और 9 विधान सभा सदस्य शामिल थे। उन्होंने कहा कि 99.18 प्रतिशत मतदान हुआ।

आपको बता दें कि राष्ट्रपति चुनाव के नतीजे 21 जुलाई को आएंगे। इस चुनाव में जहां एनडीए की तरफ से द्रौपदी मुर्मू कैंडीडेट हैं। तो वहीं विपक्ष की ओर से यशवंत सिन्हा राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार है। मुर्मू के राष्ट्रपति पद पर चुना जाना लगभग तय माना जा रहा है। एनडीए की सहयोगी दलों के अलावा मुर्मू को अन्य पार्टियों का भी समर्थन है। 

Web Title: Nirmala Sitharaman and RK Singh cast their votes for the Presidential polls in PPE kits as they are suffering from COVID-19

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे