PNB Scam: नीरव मोदी रूप बदलकर लंदन की सड़कों पर घूमता दिखा, रिपोर्टर के सवाल पर दिया ये जवाब

By विनीत कुमार | Published: March 9, 2019 08:28 AM2019-03-09T08:28:03+5:302019-03-09T08:38:51+5:30

नीरव मोदी इस वीडियो में काले रंग का जैकेट पहने नजर आता है। इसकी कीमत करीब 10,000 पाउंड (करीब 9 लाख रुपये) बताई जा रही है।

nirav modi tracked in london's west end oxford street | PNB Scam: नीरव मोदी रूप बदलकर लंदन की सड़कों पर घूमता दिखा, रिपोर्टर के सवाल पर दिया ये जवाब

PNB Scam: नीरव मोदी रूप बदलकर लंदन की सड़कों पर घूमता दिखा, रिपोर्टर के सवाल पर दिया ये जवाब

Highlightsनीरव पर पंजाब नेशनल बैंक से फर्जी दस्तावेज के आधार पर करोड़ रुपये ठगने का है आरोपलंदन की सड़कों पर दिखा नीरव मोदी, इंटरपोल की ओर से जारी है रेड कॉर्नर नोटिसरिपोर्ट्स के अनुसार नीरव ने लंदन में पिछले साल खोला था हीरे का नया बिजनेस

हीरा व्यापारी और भारत में बैंकों से करीब 13 हजार करोड़ रुपये की ठगी कर फरार हो चुके नीरव मोदी की ताजा तस्वीर सामने आई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नीरव इन दिनों लंदन में है और वहां भी उसने हीरे का नया बिजनेस शुरू किया है।

इंग्लैंड के अखबार टेलीग्राफ ने एक वीडियो प्रकाशित किया है जिसमें नीरव मोदी लंदन की सड़कों पर चहलकदमी करता नजर आ रहा है। इंग्लैंड के अखबार ने यह रिपोर्ट प्रकाशित करते हुए लिखा, 'एक्सक्लूसिव: भारत का मोस्ट वांडेट नीरव मोदी- 1.5 बिलियन पाउंड की हेराफेरी करने वाला- लंदन में रह रहा है।'

इस वीडियो से ये भी खुलासा होता है कि 48 साल के नीरव मोदी ने अपना हुलिया बदल लिया है। पहले की तस्वीरों में क्लीन सेव नजर आने वाला नीरव ने बड़ी-बड़ी मूंछे रख ली हैं। रिपोर्ट के अनुसार नीरव लंदन के ऑक्सफोर्ड स्ट्रीट के नजदीक एक लग्जरी फ्लैट में इन दिनों रह रहा है और उसने सोहो में अपना नया बिजनेस शुरू किया है। लंदन में नीरव मोदी का खुलेआम घूमना इसलिए भी हैरान करने वाला है क्योंकि उसके खिलाफ इंटरपोल रे़ड कॉर्नर नोटिस जारी है।

अखबार टेलीग्राफ के अनुसार नीरव मोदी ने मई-2018 में अपना नया बिजनेस शुरू किया। अखबार के अनुसार नीरव लंदन में करीब 80 लाख पाउंड वाले तीन बेडरूम के अपार्टमेंट में जिस फ्लैट में रहता है उसका एक महीने का किराया करीब 17,000 पाउंड (15 लाख रुपये) है। 

अपने कुत्ते को रोज घुमाने निकलता है नीरव मोदी

इंग्लैंड के अखबार ने साथ ही लिखा है, 'ऐसा लगता है कि मोदी ने भगोड़ा घोषित किये जाने के बाद आश्चर्यजनक रूप से बेपरवाह रवैया अपना लिया है, वह अपने छोटे कुत्ते के साथ टहलते हुए हर रोज अपने अपार्टमेंट और सोहो में अपने हीरे के कंपनी के कार्यालय तक जाता है, जो कि कुछ ही दूर पर स्थित है।' यही नहीं अखबार ने वहां के सरकारी सूत्रों के हवाले से यह भी दावा किया है कि मोदी को इंग्लैंड में नेशनल इंश्योरेंस नंबर भी हाल के महीनों में दिया गया है। यहां तक कि नीरव मोदी इंग्लैंड में बैठकर आसानी से ऑनलाइन तरीके से अपने बैक अकाउंट भी चला सकता है।

अखबार के अनुसार यह अभी साफ नहीं हो सका है कि ब्रिटिश सरकार ने उसे नेशनल इंश्योरेंस नंबर क्यों जारी किया और रेड कॉर्नर नोटिस होने के बावजूद उस पर कार्रवाई क्यों नहीं हो सकी है। बता दें कि इंग्लैंड में काम करने के लिए नेशनल इंश्योरेंस नंबर हासिल करना जरूरी है। 


गौरतलब है कि फरवरी-2018 में नीरव मोदी पर पंजाब नेशनल बैंक से करीब 6,498.20 करोड़ की ठगी का आरोप है। नीरव मोदी पर आरोप है कि उसने फर्जी लेटर ऑफ अंडरटेकिंग (LoU) कागजात के आधार पर अपनी कंपनी के लिए करोड़ो रुपये बैंक से लिए। मामला सामने आने तक वह भारत छोड़ कर भाग चुका था इसके बाद उसी महीने में उसका पासपोर्ट रद्द कर दिया गया था।

रिपोर्टर के सवाल पर नीरव मोदी का 'नो कमेंट'

नीरव मोदी इस वीडियो में काले रंग का जैकेट पहने नजर आता है। इसकी कीमत करीब 10,000 पाउंड (करीब 9 लाख रुपये) बताई जा रही है। साथ ही उसने  काले रंग का पैंट और एक सफेद शर्ट पहन रखी है। 

टेलीग्राफ ने जो वीडियो प्रकाशित किया है उसमें उसके रिपोर्टर लगातार नीरव मोदी से सवाल कर रहे हैं। यह वीडियो उस समय का है जब नीरव अपने फ्लैट से अपने ऑफिस जा रहा है। तमाम सवालों के बावजूद नीरव चुप्पी साधे रहता है और कुछ भी कहने से मना करता और हर बार 'नो कमेंट' कहता है।

Web Title: nirav modi tracked in london's west end oxford street

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे