आज शाम तक हो सकती है नए RBI गवर्नर की घोषणा, उर्जित पटेल ने कल दिया था इस्तीफा

By भाषा | Published: December 11, 2018 02:55 PM2018-12-11T14:55:54+5:302018-12-11T14:55:54+5:30

उल्लेखनीय है कि रिजर्व बैंक के गवर्नर उर्जित पटेल ने निजी कारणों का हवाला देते हुए सोमवार को तत्काल प्रभाव से अपना इस्तीफा दे दिया।

New RBI governor may announce this evening, finance secretary informed | आज शाम तक हो सकती है नए RBI गवर्नर की घोषणा, उर्जित पटेल ने कल दिया था इस्तीफा

आज शाम तक हो सकती है नए RBI गवर्नर की घोषणा, उर्जित पटेल ने कल दिया था इस्तीफा

सरकार शाम तक भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के नए गवर्नर के नाम की घोषणा कर सकती है। वित्त सचिव अजय नारायण झा ने यह जानकारी दी।

उल्लेखनीय है कि रिजर्व बैंक के गवर्नर उर्जित पटेल ने निजी कारणों का हवाला देते हुए सोमवार को तत्काल प्रभाव से अपना इस्तीफा दे दिया। वह 1990 के बाद पहले ऐसे आरबीआई गवर्नर हैं जिन्होंने अपना कार्यकाल पूरा होने से पहले इस्तीफा दिया है।

पटेल का इस्तीफा आरबीआई के निदेशक मंडल की अहम बैठक से मात्र चार दिन पहले आया है। गौरतलब है कि पटेल और सरकार के बीच आरबीआई की स्वायत्ता को लेकर पिछले कुछ समय से तनाव बना हुआ था।

माना जा रहा है कि निदेशक मंडल की बैठक को टाला जा सकता है क्योंकि फिलहाल कोई नियमित गवर्नर नहीं है।

पत्रकारों से बातचीत में वित्त सचिव अजय नारायण झा ने कहा कि आरबीआई के संबंध में सरकार की ओर से शाम तक कोई घोषणा की जा सकती है।
 

Web Title: New RBI governor may announce this evening, finance secretary informed

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे