naxal attack in maharashtra and two people dead | महाराष्ट्र में नक्सलियों ने दिया हिंसक घटना को अंजाम, दो ग्रामीणों की मौत
महाराष्ट्र में नक्सलियों ने दिया हिंसक घटना को अंजाम, दो ग्रामीणों की मौत

Highlightsपुलिस पाटिल का काम गांव में किसी अपराध की जानकारी थाने को देना होता है और वह महाराष्ट्र ग्रामीण पुलिस अधिनियम के तहत आता है। प्रारंभिक जांच के मुताबिक मृतक- मासो पुनगति (55) और ऋषि मेश्राम (52) गढ़चिरौली के सूरजगढ़ खान में काम करते थे जिसका नक्सली विरोध करते थे और इसलिए उन्होंने इन दोनों की हत्या कर दी।

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले के एक गांव में नक्सलियों ने दो ग्रामीणों की कथित तौर पर हत्या कर दी। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि यह घटना यहां से 170 किलोमीटर दूर गढ़चिरौली के पुरासलगौंधी गांव में रविवार की रात हुई।

उन्होंने कहा कि प्रारंभिक जांच के मुताबिक मृतक- मासो पुनगति (55) और ऋषि मेश्राम (52) गढ़चिरौली के सूरजगढ़ खान में काम करते थे जिसका नक्सली विरोध करते थे और इसलिए उन्होंने इन दोनों की हत्या कर दी। मीडिया के एक धड़े में दावा किया गया है कि गढ़चिरौली पुलिस ने कहा कि पुनगति “नक्सलियों से हमदर्दी” रखता था और वह ‘पुलिस पाटिल’ नहीं था।

पुलिस पाटिल का काम गांव में किसी अपराध की जानकारी थाने को देना होता है और वह महाराष्ट्र ग्रामीण पुलिस अधिनियम के तहत आता है। 

Web Title: naxal attack in maharashtra and two people dead
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे