लाइव न्यूज़ :

Top News: कोरोना के खिलाफ लड़ाई और वैक्सीन पर पीएम नरेंद्र मोदी की मुख्यमंत्रियों संग बैठक, पढ़ें आज की बड़ी खबरें

By विनीत कुमार | Published: November 24, 2020 7:39 AM

Top News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोना के खिलाफ लड़ाई को लेकर बैठक करेंगे। साथ ही कोरोना वैक्सीन को लेकर भी रणनीति पर बात होगी। इसके अलावा विदेश मंत्री एस जयशंकर आज से बहरीन, यूएई और सेशेल्स के दौरे पर जा रहे हैं।

Open in App
ठळक मुद्देपीएम नरेंद्र मोदी करेंगे मुख्यमंत्रियों और केंद्र शासित प्रदेशों के अन्य प्रतिनिधियों के साथ डिजिटल बैठकतेज बहादुर की याचिका पर आज सकता है सुप्रीम कोर्ट का फैसला, कंगना रनौत और उनकी बहन की याचिका पर बॉम्बे हाई कोर्ट में सुनवाई

कोरोना पर पीएम मोदी की बड़ी बैठक

कोविड-19 की मौजूदा स्थिति की समीक्षा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 8 राज्यों के मुख्यमंत्री और केंद्र शासित प्रदेशों के अन्य प्रतिनिधियों के साथ डिजिटल बैठक कर सकते हैं। इन राज्यों में केरल, हरियाणा, पश्चिम बंगाल, राजस्थान, दिल्ली, गुजरात, महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ शामिल हैं।

बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सहित पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शामिल हो सकती हैं। कोरोना वैक्सीन के वितरण की रणनीति पर भी इस बैठक में बात हो सकती है।

तेज बहादुर की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला

सुप्रीम कोर्ट आज 2019 के लोकसभा चुनाव में वाराणसी सीट पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ BSF के बर्खास्त जवान तेज बहादुर का नामांकन रद्द होने के मामले में दायर अपील पर फैसला सुना सकता है। चीफ जस्टिस एस ए बोबडे, जस्टिस ए एस बोपन्ना और जस्टिस वी रामासुब्रमणियन की पीठ ने 18 नवंबर को तेज बहादुर की अपील पर सुनवाई पूरी की थी।

तेज बहादुर को 2017 में BSF से बर्खास्त कर दिया गया था। उन्होंने एक वीडियो में आरोप लगाया था कि सशस्त्र बल के जवानों को घटिया किस्म का भोजन दिया जाता है। इससे पहले इलाहाबाद हाईकोर्ट तेज बहादुर की याचिका को खारिज कर चुकी है, जिसके बाद वे सुप्रीम कोर्ट पहुंचे हैं।

विदेश मंत्री जयशंकर आज से बहरीन, यूएई और सेशेल्स के दौरे पर 

विदेश मंत्री एस जयशंकर आज से बहरीन, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और सेशेल्स की 6 दिनों की पर जाएंगे। जयशंकर दौरे के आरंभ में बहरीन जाएंगे और वहां से वह संयुक्त अरब अमीरात जाएंगे। वह अपने दौरे के अंतिम चरण में सेशेल्स जाएंगे। जयशंकर 24 और 25 नवंबर को बहरीन में होंगे।

वहीं, 25 और 26 नवंबर को वे यूएई का दौरा करेंगे और अपने समकक्ष शेख अब्दुल्ला बिन जायद अल नाहयान से वार्ता करेंगे। अपने दौरे के अंतिम चरण में विदेश मंत्री 27 और 28 नवंबर को सेशेल्स की यात्रा करेंगे। कोरोना संकट के बीच इस यात्रा को अहम माना जा रहा है।

कंगना और उनकी बहन की याचिका पर सुनवाई

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली द्वारा बॉम्बे हाइकोर्ट में दायर याचिका पर आज सुनवाई हो सकती है। इन्होंने अपने खिलाफ मुंबई पुलिस द्वारा दर्ज FIR को रद्द करने का अनुरोध किया है।

यह एफाआईआर सोशल मीडिया पर पोस्ट के जरिए समाज में नफरत और सांप्रदायिक तनाव पैदा करने के आरोप में दर्ज की गई है। कंगना को सोमवार को मुंबई पुलिस के सामने पेश होना था, लेकिन वह पेश नहीं हुईं। बांद्रा मजिस्ट्रेट अदालत के आदेश के अनुसरण में दर्ज प्राथमिकी में राजद्रोह का आरोप भी है।

अमेरिका: बाइडन के मंत्रिमंडल की घोषणा 

नव-निर्वाचित अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के मंत्रिमंडल के सदस्यों के नामों की घोषणा आज हो सकती है। दरअसल डोनाल्ड ट्रंप ने अभी भी अपनी हार नहीं मानी है। इसके बावजूद जनवरी में नए प्रशासन के आगमन की तैयारी अमेरिका में चल रही है। इसकी योजना कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर हालात को देखते हुए बनाई जा रही है।

बाइडन ने संकल्प लिया है कि उनकी सरकार आधुनिक इतिहास में सबसे अधिक विविधताओं वाली होगी। बाइडन पर लोगों की नजर इस बात को लेकर भी है कि क्या वह पेंटागन, वित्त विभाग आदि की कमान किसी महिला या किसी अफ्रीकी अमेरिकी को देकर इतिहास बनाएंगे।

टॅग्स :कोरोना वायरसनरेंद्र मोदीजो बाइडनतेज बहादुर यादवसुब्रह्मण्यम जयशंकरअमेरिका
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारPM Narendra Modi Interview: स्टार्ट अप, मेक इन इंडिया ने रोजगार को गति दी, आगे आपकी क्या योजनाएं हैं?, जानिए पीएम मोदी ने एआई पर क्या कहा...

भारतPM Narendra Modi Interview: अगर भाजपा सत्ता में आई तो संविधान बदल देगी!, विपक्षी दल लगातार इस मुद्दे को उठा रहा है, ऐसा क्यों?

कारोबारPM Narendra Modi Interview: सहकारिता क्षेत्र के लिए अलग मंत्रालय की जरूरत क्याें पड़ी?, जानिए पीएम मोदी ने क्या कहा...

कारोबारIOC-BPCL-HPCL: 81000 करोड़ रुपये का बंपर मुनाफा, लोकसभा चुनाव के बीच भरा मोदी सरकार का खजाना, दो वर्षों से पेट्रोल, डीजल और एलपीजी कीमतों में कोई बदलाव नहीं

भारतLok Sabha Elections 2024: "जब लोग 'श्रीराम' का नाम लेते हैं तो तृणमूल वाले धमकी देते हैं", पीएम मोदी का ममता बनर्जी की पार्टी पर तीखा हमला

भारत अधिक खबरें

भारतLok Sabha Polls Fourth Phase Voting 2024: कल 96 लोकसभा सीट, आंध्र प्रदेश की 175 विधानसभा सीट के लिए मतदान

भारतUP LS Elections 2024: चंद घंटे पहले सपा में आए और टिकट पा गए भाजपा के एमपी रमेश बिंद, ऑपरेशन रमेश बिंद की अखिलेश यादव ने नहीं लगने दी किसी को हवा

भारत'पैसे नहीं भेजते इसलिए बुरा भला कहते हैं...',संसद में अडानी-अंबानी के खिलाफ बोलने के सवाल पर खुले तौर पर बोले कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी

भारतArvind Kejriwal INDIA Bloc PM Face: 'मैं पीएम बनने की रेस में नहीं हूं', अरविंद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी जानकारी

भारत'मरना तो था ही ...', गैंगस्टर मुख्तार अंसारी की मौत पर बोले सीएम योगी आदित्यनाथ, वीडियो हुआ वायरल