"नरेंद्र मोदी बापू, सरदार और नेताजी का संगम हैं", शिवराज सिंह चौहान ने कहा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: May 31, 2022 05:41 PM2022-05-31T17:41:37+5:302022-05-31T17:48:52+5:30

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल के आठ साल पूरा होने अवसर पर उन्हें महात्मा गांधी, सरदार पटेल और सुभाष चंद्र बोस का संगम बताया है।

"Narendra Modi is the confluence of Bapu, Sardar and Netaji", said Shivraj Singh Chouhan | "नरेंद्र मोदी बापू, सरदार और नेताजी का संगम हैं", शिवराज सिंह चौहान ने कहा

फाइल फोटो

Highlightsप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महात्मा गांधी, सरदार पटेल और सुभाष चंद्र बोस का संगम हैपीएम मोदी ने महात्मा गांधी के सबसे बड़े सपने स्वच्छ भारत अभियान को जन-आंदोलन बनाया सुभाषचन्द्र बोस के प्रखर राष्ट्रवाद से सीख लेते हुए दुश्मनों के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक किया

भोपाल: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ में एक बार फिर लंबे कसीदे पढ़ते हुए उन्हें महात्मा गांधी, सरदार पटेल और सुभाष चंद्र बोस का संगम बताया है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यह बात पीएम मोदी के कार्यकाल के आठ साल पूरा होने अवसर पर कही। जानकारी के मुताबिक सीएम शिवराज सरकार ने साल 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अभी से बिगलु फूंक किया है।

इसी क्रम में मुख्यमंत्री शिवराज एक न्यूज़ चैनल के कार्यक्रम में शिरकत करके अपने शासन की उप्लब्धियों का बखान कर रहे थे। उसी बात के क्रम में सीएम शिवराज सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल के 8 साल पूरा करने पर उन्हें महात्मा, सरदार और नेताजी का संगम बताया।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी अदम्य प्रतिभा के बल पर इन 8 सालों को सफलतापूर्व पूरा किया है। प्रधानमंत्री ने भारत के गौरव और मान को वैश्विक स्तर पर स्थापित करने का काम किया है।

कश्मीर से धारा-370 खत्म किये जाने के फैसले को ऐतिहासिक बताते हुए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में इस देश की एक नहीं बल्कि तीन महान विभूतियों का संगम है।

अपनी बात को विस्तार देते हुए मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के सबसे बड़े सपने को जन-आंदोलन के जरिये सफल बनाया और स्वच्छ भारत अभियान को नई ताकत दी। यही नहीं पीएम मोदी ने नेताजी सुभाषचन्द्र बोस के प्रखर राष्ट्रवाद को आत्मसाथ करते हुए देश के दुश्मनों के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक को सफलतापूर्व अंजाम दिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कश्मीर को पूरी तरह से देश का अविभाज्य हिस्सा बनाने के लिए से जिस तरह से धारा 370 को हटाया है, ठीक उसी तरह सरदार वल्लभ भाई पटेल ने रियासतों के एकीकरण करके इस भारत को एक सूत्र में पिरोया था।

प्रधानमंत्री मोदी ने न केवल कश्मीर बल्कि उत्तर-पूर्व से भावनात्मक रिश्ता जोड़ते हुए न केवल वहां के विकास का मार्ग प्रशस्त किया, बल्कि अलगाववाद को समूल खत्म करने के दिशा में भी सार्थक प्रयास किया। 

इसके साथ ही मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के अटल व्यक्तित्व और उनके दृढ़ प्रयासों से पूरी दुनिया में भारत का मान बढ़ा है और लोग भारत को फिर से विश्व गुरु की निगाह से देखने लगे हैं। 

Web Title: "Narendra Modi is the confluence of Bapu, Sardar and Netaji", said Shivraj Singh Chouhan

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे