सरकारी कर्मचारियों को तोहफा, मोदी मंत्रिमंडल ने चार फीसदी महंगाई भत्ता बढ़ाने की दी मंजूरी 

By रामदीप मिश्रा | Published: March 13, 2020 12:42 PM2020-03-13T12:42:36+5:302020-03-13T12:50:54+5:30

केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को चार फीसदी बढ़ाने की कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है। बीती साल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को 5 प्रतिशत बढ़ने का निर्णय किया गया था।

Narendra modi Cabinet approves 4% increase in Dearness Allowance for Central Government employees | सरकारी कर्मचारियों को तोहफा, मोदी मंत्रिमंडल ने चार फीसदी महंगाई भत्ता बढ़ाने की दी मंजूरी 

सरकारी कर्मचारियों को तोहफा, मोदी मंत्रिमंडल ने चार फीसदी महंगाई भत्ता बढ़ाने की दी मंजूरी 

देश की नरेंद्र मोदी सरकार के मंत्रिमंडल ने सरकारी कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते (डीए) में 4% की वृद्धि को मंजूरी दी। यह जानकारी सूत्रों ने दी है। इससे पहले बीती साल नौ अक्टूबर को सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को 5 प्रतिशत बढ़ाने का निर्णय लिया था।

बैठक के बाद सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने संवाददाताओं को बताया था कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को 5 प्रतिशत बढ़ने का निर्णय किया गया। इससे 50 लाख केंद्रीय कर्मचारियों और इसके अलावा 65 लाख पेंशनधारियों को फायदा होगा। इस तरह से 5 प्रतिशत वृद्धि से यह बढ़कर 17 प्रतिशत हो गया था।

Union Cabinet Sources: Union Cabinet approves 4% increase in Dearness Allowance (DA) for Central Government employees.

— ANI (@ANI) March 13, 2020

उन्होंने बताया था कि यह सबसे बड़ी वृद्धि है जो दिवाली के अवसर पर दी गई है। यह जुलाई 2019 से लागू होगी। इससे कामकाजी वर्ग को काफी लाभ होगा और 16 हजार करोड़ रूपये का भार पड़ेगा।

 

 

Web Title: Narendra modi Cabinet approves 4% increase in Dearness Allowance for Central Government employees

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे