कोल्हापुर के कीलमुक्त वृक्ष अभियान को पूरे राज्य में लागू किया जाए: मंत्री

By भाषा | Published: January 6, 2021 07:18 PM2021-01-06T19:18:28+5:302021-01-06T19:18:28+5:30

Nail free tree campaign of Kolhapur should be implemented across the state: Minister | कोल्हापुर के कीलमुक्त वृक्ष अभियान को पूरे राज्य में लागू किया जाए: मंत्री

कोल्हापुर के कीलमुक्त वृक्ष अभियान को पूरे राज्य में लागू किया जाए: मंत्री

मुंबई, छह जनवरी महाराष्ट्र के कोल्हापुर शहर में हाल ही में एक अनूठा "कील मुक्त पेड़" अभियान चलाया गया, जिसके तहत पेड़ों पर लगायी कीलों को हटा दिया गया ,राज्य के एक मंत्री ने राज्य के अन्य हिस्सों में इस अभियान को दोहराए जाने का सुझाव दिया है।

तीन जनवरी को आयोजित इस अभियान के तहत पश्चिमी महाराष्ट्र के इस शहर में विज्ञापन, होर्डिंग, बैनर लटकाने के लिए पेड़ों पर लगायी गई कीलें हटाई गई थीं।

विभिन्न गैर सरकारी संगठनों के 2,500 से अधिक स्वयंसेवकों और 600 स्थानीय निवासियों ने इस गतिविधि में हिस्सा लिया ।

गृह राज्य मंत्री और कोल्हापुर के जिला अभिभावक मंत्री सतेज पाटिल ने एक बयान में कहा कि कुछ स्थानों पर एक ही पेड़ पर 30 से 40 कीलें पाई गईं।

उन्होंने कहा,‘‘हमारी जिम्मेदारी अभी खत्म नहीं हुई है । अब से हम सभी को जिम्मेदारी लेनी होगी कि कोल्हापुर में कोई पेड़ पर कील नहीं ठोंके। एक पेड़ को घायल करना कानून के तहत आपराधिक गतिविधि है। मैंने कोल्हापुर नगर निगम (केएमसी) को आदेश जारी कर कहा कि अब पेड़ पर कील लगाना दंडनीय अपराध होगा।”

पाटिल ने इस अभियान को पूरे महाराष्ट्र राज्य में लागू करने की अपील की है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Nail free tree campaign of Kolhapur should be implemented across the state: Minister

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे