Nagaland Assembly Elections: एनपीएफ ने 16 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 4, 2023 07:29 AM2023-02-04T07:29:42+5:302023-02-04T07:32:50+5:30

एनपीएफ के कार्यकारी अध्यक्ष अपोंग पोंगेनर ने 16 उम्मीदवारों के नाम पढ़कर सुनाए जिनमें फेक सीट के वास्ते विधायक दल के नेता कुझोलुजो निएनू का नाम भी शामिल हैं।

Nagaland Assembly Elections NPF releases first list of 16 candidates | Nagaland Assembly Elections: एनपीएफ ने 16 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की

Photo Credit: thefrontiermanipur

Highlightsइस पूर्वोत्तर राज्य की 60 सदस्यीय विधानसभा पर चुनाव इसी महीने होगा। नगालैंड में विधानसभा चुनाव 27 फरवरी को होंगे और मतगणना दो मार्च को होगी। 

कोहिमाः नगालैंड की सबसे पुरानी क्षेत्रीय राजनीतिक पार्टी, नगा पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ) ने शुक्रवार को इस पूर्वोत्तर राज्य की 60 सदस्यीय विधानसभा के आगामी चुनाव के लिए अपने 16 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की। एनपीएफ के कार्यकारी अध्यक्ष अपोंग पोंगेनर ने 16 उम्मीदवारों के नाम पढ़कर सुनाए जिनमें फेक सीट के वास्ते विधायक दल के नेता कुझोलुजो निएनू का नाम भी शामिल हैं।

एनपीएफ अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. शूरहोजेली लिजीत्सू ने कहा, “एनपीएफ नगालैंड में एकमात्र व्यवहार्य क्षेत्रीय राजनीतिक दल है जिसकी जड़ें नगा लोगों के अद्वितीय इतिहास में समायी हुई है और इस तरह, हम नगा लोगों की पहचान का प्रतिनिधित्व करते हैं, हम नगा लोगों की आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करते हैं।” नगालैंड में विधानसभा चुनाव 27 फरवरी को होंगे और मतगणना दो मार्च को होगी। 

Web Title: Nagaland Assembly Elections NPF releases first list of 16 candidates

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे