मुजफ्फरनगरः कैराना से सपा विधायक नाहिद हसन की चावल मिल कुर्क, मंडी समिति का 16.04 लाख रुपये बकाया

By सतीश कुमार सिंह | Published: April 12, 2022 04:27 PM2022-04-12T16:27:09+5:302022-04-12T16:29:19+5:30

शामली की जिलाधिकारी जसजीत कौर ने मंगलवार को बताया कि कैराना स्थित मंडी समिति का 16.04 लाख रुपये बकाया है।

Muzaffarnagar Kairana SP MLA Nahid Hasan rice mill attached Rs 16 lakhs market committee RC was issued Shamli DM Jasjit Kaur | मुजफ्फरनगरः कैराना से सपा विधायक नाहिद हसन की चावल मिल कुर्क, मंडी समिति का 16.04 लाख रुपये बकाया

करोड़ों रुपये मूल्य की छह बीघा जमीन पर स्थित विधायक की सम्राट राइस मिल को कुर्क कर लिया।

Highlightsअधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।कैराना के सपा विधायक की चावल मिल को कुर्क कर लिया। राजस्व विभाग ने वसूली प्रमाण पत्र (आरसी) जारी कर चावल मिल को कुर्क कर लिया है।

मुजफ्फरनगरः कैराना से समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायक नाहिद हसन की चावल मिल को जिले के प्रशासनिक अधिकारियों ने कुर्क कर लिया। विधायक पर कृषि उत्पादन मंडी समिति के 16.04 लाख रुपये का बकाया भुगतान नहीं करने का आरोप है।

 

एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। बकाया भुगतान नहीं होने के कारण जिला प्रशासन ने सोमवार को कैराना के सपा विधायक की चावल मिल को कुर्क कर लिया। शामली की जिलाधिकारी जसजीत कौर ने मंगलवार को बताया कि कैराना स्थित मंडी समिति का 16.04 लाख रुपये बकाया है।

कृषि उत्पादन मंडी समिति का बकाया भुगतान नहीं करने के आरोप में राजस्व विभाग ने वसूली प्रमाण पत्र (आरसी) जारी कर चावल मिल को कुर्क कर लिया है। तहसीलदार प्रियंका जायसवाल के नेतृत्व में तहसील अधिकारियों की टीम ने करोड़ों रुपये मूल्य की छह बीघा जमीन पर स्थित विधायक की सम्राट राइस मिल को कुर्क कर लिया।

कैराना कृषि उत्पादन मंडी समिति ने बकाया वसूलने के लिए आरसी तहसील को भेजी थी। चावल मिल के मालिक सपा विधायक नाहिद हसन, उनकी मां पूर्व सांसद तबस्सुम बेगम और बहन इकरा हसन हैं। पुलिस ने फरवरी 2021 में कैराना में नाहिद हसन और तबस्सुम बेगम सहित 40 समर्थकों के खिलाफ गैंगस्टर कानून के तहत मामला दर्ज किया था।

बाद में, नाहिद हसन को गिरफ्तार कर लिया गया और 15 जनवरी 2022 को जेल भेज दिया गया था। हसन उस समय कैराना विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए शामली जा रहे थे। जेल में बंद नाहिद हसन ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की मृगांका सिंह को 25,000 से अधिक मतों से हराकर विधानसभा चुनाव जीता था। हसन को इस सीट पर 1.31 लाख (54.16 प्रतिशत) वोट मिले थे। हसन को कैराना कोतवाली के एक मामले में गिरफ्तार किया गया था और तब से वह जेल में है।

Web Title: Muzaffarnagar Kairana SP MLA Nahid Hasan rice mill attached Rs 16 lakhs market committee RC was issued Shamli DM Jasjit Kaur

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे