हाथ चूमकर इलाज करते-करते बाबा ने भक्तों में भी बांटा कोरोना, मौत के बाद 23 लोग संक्रमित, इलाका बना हॉटस्पॉट

By पल्लवी कुमारी | Published: June 12, 2020 10:10 AM2020-06-12T10:10:50+5:302020-06-12T10:10:50+5:30

मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के 10 हजार 241 मामले हो गए हैं। राज्य में कोविड-19 से 431 लोगों की मौत हो गई है। राज्य में कुल 1,026 निरूद्ध क्षेत्र हैं।

MP ratlam tantrik baba died of coronavirus 23 people tested positive 37 quarantined | हाथ चूमकर इलाज करते-करते बाबा ने भक्तों में भी बांटा कोरोना, मौत के बाद 23 लोग संक्रमित, इलाका बना हॉटस्पॉट

प्रतीकात्मक तस्वीर

Highlightsरतलाम के तकरीबन 37 बाबाओं को क्वारंटाइन किया गया है। उनके सैंपल को जांच के लिए भेजा गया है। क्वारंटाइन में रह रहे बाबाओं की शिकायत है कि उन्हें यहां कोई सुविधाएं नहीं दी जा रही हैं।

भोपाल:मध्य प्रदेश के रतलाम में हाथ चूमकर इलाज करने वाले बाबा की कोरोना वायरस (COVID-19) से मौत हो गई है। बाबा के मौत के बाद उनके संपर्क में आए भक्तों की कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की गई तो 23 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित मिले। इसके साथ ही रतलाम के तकरीबन 37 बाबाओं को क्वारंटाइन किया गया है। उनके सैंपल को जांच के लिए भेजा गया है। इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। बाबा के संपर्क में आए लोग खुद को घर में आइसोलेट कर रहे हैं। 

रतलाम के नयापुरा का यह बाबा झाड़फूंक करता था और इलाज के नाम पर लोगों को ताबीज देता था। तांत्रिक का नाम असलम बाबा है। लोग बड़ी संख्या में इसके पास जाते थे और यह कभी-कभी लोगों के हाथ भी चूमता था। असलम की कोरोना से 4 जून को मौत हो गई है। 

रतलाम के नयापुरा बना कोरोना हॉटस्पॉट

रतलाम का प्रशासन अभी भी इस बाबा के संपर्क में आए लोगों की तलाश कर रही है। इस बाबा के कारण जो कोरोना संक्रमित लोग मिले हैं वह शहर के बाबा के निवास स्थान नयापुरा क्षेत्र के ही हैं। नयापुरा शहर का नया कोरोना हॉटस्पॉट बन गया है। 

(प्रतीकात्मक तस्वीर)
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

क्वारंटाइन में गए एक बाबा ने कहा- दुआ करता हूं अल्ला ताला सब ठीक कर दे

क्वारंटाइन भेजे गए एक बाबा फारूख खान ने कहा, "हमसे जो बनता है, वही करते हैं, 25 साल पुराना स्थान है। ट्रांजीशन दवा बनाकर देता हूं, दुआ करता हूं अल्ला ताला अच्छा कर दे। 3 दिन से क्वारंटाइन में रखा गया है। मैं पथरी की दवा देता हूं।''

क्वारंटाइन में रह रहे बाबाओं की शिकायत है कि उन्हें यहां कोई सुविधाएं नहीं दी जा रही हैं। इनकी कोई जांच भी नहीं की गई है। बाबाओं ने कहा है कि कोरोना लॉकडाउन की वजह से वह सारा काम पहले ही बंद कर चुके थे लेकिन फिर भी उन्हें पकड़कर क्वारंटाइन में रख दिया गया है। 

जानें पूरे मामले पर प्रशासन ने क्या कहा? 

रतलाम सीएमएचओ डॉक्टर प्रभकार ननावारे ने कहा है कि एक बाबा की यहां कोरोना संक्रमण की वजह से मौत हो गई है। उस बाबा के संपर्क में आए अन्य तांत्रिकों और बाबाओं को क्वारंटाइन किया जा रहा है। सभी को सारी सुविधाएं दी जा रही है। उनकी भी जांच करवाई गई है और रिपोर्ट का इंतजार है। 

Coronavirus प्रतीकात्मक तस्वीर
Coronavirus प्रतीकात्मक तस्वीर

मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के ताजा अपडेट 

मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के 192 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में कोविड-19 से संक्रमितों की संख्या 10,241 तक पहुंच गई। राज्य में पिछले 24 घंटें में इस बीमारी से चार और व्यक्तियों की मौत की पुष्टि हुई है जिससे मरने वालों की संख्या 431 हो गई है। यह जानकारी मध्य प्रदेश सरकार के एक अधिकारी ने दी है। 

अधिकारी ने बताया, पिछले 24 घंटे के दौरान प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण से इंदौर में दो और बुरहानपुर एवं छिन्दवाड़ा में एक—एक मरीज की मौत की पुष्टि हुई है। उन्होंने बताया राज्य में अब तक कोरोना वायरस से सबसे अधिक 163 मौत इन्दौर में हुई है। उज्जैन में 64, भोपाल में 66, बुरहानपुर में 20, खंडवा में 17, खरगोन में 13, सागर में 13, जबलपुर में 11, देवास एवं मंदसौर में नौ-नौ लोगों की मौत हुई है। बाकी मौतें अन्य जिलों में हुई हैं।

अधिकारी ने बताया कि प्रदेश के कुल 52 में से 51 जिलों के लोग अब तक कोविड-19 से संक्रमित पाये गये हैं। उन्होंने कहा कि वर्तमान में राज्य में कुल 1,026 निरूद्ध क्षेत्र हैं।

Web Title: MP ratlam tantrik baba died of coronavirus 23 people tested positive 37 quarantined

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे