MP Patwari Exam: पटवारी परीक्षा रिजल्ट विवाद में सीएम शिवराज सिंह चौहान का बड़ा एक्शन; नियुक्तियों पर लगाई रोक, दिए जांच के आदेश

By अंजली चौहान | Published: July 14, 2023 11:22 AM2023-07-14T11:22:35+5:302023-07-14T11:37:16+5:30

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पटवारी भर्ती परीक्षा में धंधाली के आरोपों के बाद एक्शन लिया है और उन्होंने नियुक्तियों पर रोक लगा दी है।

MP Patwari Exam CM Shivraj Singh Chauhan big action in Patwari exam result controversy Ban on appointments orders for investigation | MP Patwari Exam: पटवारी परीक्षा रिजल्ट विवाद में सीएम शिवराज सिंह चौहान का बड़ा एक्शन; नियुक्तियों पर लगाई रोक, दिए जांच के आदेश

फोटो क्रेडिट- फाइल फोटो

Highlightsमध्य प्रदेश में पटवारी परीक्षा रिजल्ट पर विवाद परिणामों में धंधाली को लेकर विरोद प्रदर्शन सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दिए जांच के आदेश

MP Patwari Exam 2023: मध्य प्रदेश में पटवारी परीक्षा परिणाम के सामने आने के बाद गड़बड़ी का आरोप लगाए जाने पर सरकार ने संज्ञान लिया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने फौरन कार्रवाई करते हुए नियुक्तियों पर रोक लगाने का आदेश दिया है।

इसके साथ ही सीएम ने परिणामों की दोबारा से जांच कराने की बात भी कही है। मुख्यमंत्री चौहान ने खुद अपने एक ट्वीट के जरिए इसकी जानकारी साझा की है। 

सीएम शिवराज ने अपने ट्वीट में लिखा, "कर्मचारी चयन मंडल द्वारा समूह-2, उप समूह-4 एवं पटवारी भर्ती परीक्षा के परीक्षा परिणाम में एक सेन्टर के परिणाम पर संदेह व्यक्त किया जा रहा है। इस परीक्षा के आधार पर की जाने वाली नियुक्तियां अभी रोक रहा हूँ। सेन्टर के परिणाम का पुनः परीक्षण किया जाएगा।" 

दरअसल, परिणामों के सामने आने के बाद इंदौर में युवाओं ने इंदौर में विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन को जोर पकड़ता देख सीएम शिवराज ने गंभीरता दिखाते हुए खुद मामले का संज्ञान लिया। गौरतलब है कि मध्य प्रदेश पटवारी भर्ती परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद सामने आया कि एक ही कॉलेज से 114 उम्मीदवारों का चयन हुआ है। 

जानकारी के अनुसार, यह कॉलेज बसपा विधायक संजीव कुशवाहा का है। विधायक का यह कॉलेज ग्वालियर में स्थित है। इसका नाम एनआरआई कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड मैनेजमेंट है।

इसी संस्थान से 114 भर्ती परीक्षा में सेलेक्शन के साथ ही टॉप 10 की लिस्ट में इस सूची के 7 उम्मीदवार शामिल हैं। इसके सामने आने के बाद संशय जताया गया जिसके बाद सरकार ने एक्शन लिया। 

बता दें कि मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल की ओर से बीते मार्च-अप्रैल में ग्रुप-2 (सब ग्रुप-4) और पटवारी भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया था। यह परीक्षा पूरे प्रदेश में कराई गई थी। 

Web Title: MP Patwari Exam CM Shivraj Singh Chauhan big action in Patwari exam result controversy Ban on appointments orders for investigation

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे