विधानसभा चुनावः कद्दावर नेता की तगड़ी चाल, बीजेपी जीती तो इस 1 विधानसभा में होंगे दो विधायक

By बृजेश परमार | Published: November 23, 2018 04:52 AM2018-11-23T04:52:50+5:302018-11-23T04:53:28+5:30

मध्य प्रदेश चुनावः भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने घट्टिया विधानसभा क्षेत्र में 2 आम सभाओं को संबोधित किया। श्री विजयवर्गीय ने सबसे पहले बिछड़ोद में आम सभा को संबोधित करते हुए किसानों की हितेषी शिवराज सरकार की जमकर तारीफ की।

MP Election: BJP leader Kailash Vijayvargiya adopts Ghattiya assembly | विधानसभा चुनावः कद्दावर नेता की तगड़ी चाल, बीजेपी जीती तो इस 1 विधानसभा में होंगे दो विधायक

फाइल फोटो

उज्जैन जिले की घट्टिया विधानसभा को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने गोद लेने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि अजीत बोरासी को आप चुनाव में जीत दिला दो और आपको एक के साथ एक विधायक फ्री मिलेगा। उन्होंने कहा कि आज से घट्टिया विधानसभा को मैं गोद लेता हूं।

गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने घट्टिया विधानसभा क्षेत्र में 2 आम सभाओं को संबोधित किया। श्री विजयवर्गीय ने सबसे पहले बिछड़ोद में आम सभा को संबोधित करते हुए किसानों की हितेषी शिवराज सरकार की जमकर तारीफ की। इसके बाद उन्होंने पानबिहार में सभा को संबोधित किया। पान बिहार में आम सभा को संबोधित करते हुए कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि अजीत बोरासी को चुनाव जिताने के साथ ही घट्टिया विधानसभा के विकास की जिम्मेदारी मेरी रहेगी। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव ने यह भी कहा-

-कांग्रेस कर्ज माफी की झूठी घोषणा कर रही है। जब देश में मोदी सरकार है तो फिर क्या कर्ज इटली से लाकर चुकाया जाएगा।
-उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी रामलाल पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस को पिछले 25 सालों से एक ही प्रत्याशी क्यों नजर आ रहा है?
-श्री विजयवर्गीय ने कहा कि रामलाल मालवीय ने ऐसा कौन सा विकास कार्य किया है जिसके बल पर उन्हें वोट दिया जाए?
-श्री विजयवर्गीय ने कहा कि झंडा भले ही कांग्रेस का लगा लिया हो लेकिन वोट बीजेपी को ही देना है।
-भारतीय जनता पार्टी सबका साथ और सब के विकास के नारे पर काम कर रही है।
-उन्होंने कमलनाथ पर भी निशाना साधा और कहा कि कमलनाथ को केवल मुस्लिमों के 90' वोट चाहिए जबकि भाजपा हिंदू और मुस्लिम दोनों के विकास की बात कर रही है।
-उन्होंने कहा कि कांग्रेस राजा और महाराजाओं की पार्टी है इसलिए कांग्रेसियों को घुटन महसूस हो रही है।
-कैलाश विजयवर्गीय ने दिग्विजय सिंह के कार्यकाल में सड़क, पानी, बिजली के मुद्दों की भी बात की।
-उन्होंने अपने जीवन के कई किस्से बताएं और कांग्रेस की टांग खींची।
-कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कांग्रेस के कार्यकाल में बिजली ढूंढने से नहीं मिलती थी और कई लोगों के तो संबंध तक विच्छेद हो गए थे।
-कांग्रेस पार्टी को उद्योगपति राजा और महाराजा की पार्टी बोल कर संबोधित किया।
-जब विजयवर्गीय दोनों हाथ उठाकर संकल्प दिलाया तो कार्यकर्ता जोश में आ गए।
-कैलाश विजयवर्गीय ने शिवराज सरकार की जमकर तारीफ की।
-उन्होंने कहा कि साल 1998 में कांग्रेस ने किसानों को नि:शुल्क बिजली देने की घोषणा की थी लेकिन जब कांग्रेस की सरकार बनी तो दिग्विजय सिंह ने हाथ ऊंचे कर दिए। कांग्रेस ने फ्री बिजली तो नहीं दी बल्कि किसानों को फ्री कर दिया।

विजयवर्गीय ने गिनाई योजनाएं-

-कैलाश विजयवर्गी ने कहा कि सरकार गरीब बच्चों की पढ़ाई नि:शुल्क करवा रही है। घट्टिया विधानसभा के बद्री मालवीय के बच्चा अमेरिका में पढ़ रहा है और इसका खर्च सरकार उठा रही है। सरकार ने 7 रु. लाख दिए हैं मालवीय परिवार को।
-उन्होंने तीर्थ दर्शन योजना की बात करते हुए कहा कि लाखों लोगों ने योजना का लाभ उठाया।
- श्री विजयवर्गीय लाड़ली लक्ष्मी योजना का जिक्र करते हुए कहा कि गरीब परिवारों की लड़कियों की जिम्मेदारी सरकार उठा रही है।
- विजयवर्गीय ने प्रदेश भर में लाखों लड़कियों का कन्यादान करने वाली शिवराज सरकार की तारीफ की।
-किसानों को 0' ब्याज पर ऋण देने की योजना की गिनाई।
-किसानों के खाते में सीधे पैसे डालने की योजना की बात कही।

Web Title: MP Election: BJP leader Kailash Vijayvargiya adopts Ghattiya assembly

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे