MP Taza khabar: कांग्रेस ने सिंधिया को 18 साल की राजनीति दिलाई याद, 8 प्वाइंट गिनाकर लिखा, इतना दिया फिर भी मोदी-शाह की शरण में?

By पल्लवी कुमारी | Published: March 11, 2020 10:49 AM2020-03-11T10:49:14+5:302020-03-11T10:49:14+5:30

Madhya Pradesh govt crisis: मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री कमलनाथ ने दावा किया है कि हमारे पास पूर्ण बहुमत है, विधानसभा में साबित करेंगे। कमलनाथ ने राज्य के मौजूदा हालात के लिए बीजेपी को जिम्मेदार बताते हुए कहा है कि हर बार की तरह इस बार भी बीजेपी को मुंह की खानी पड़ेगी। कमलनाथ सरकार पूरी तरह से सुरक्षित है।

MP Congress reminds Jyotiraditya Scindia of key positions given to him over 18 years | MP Taza khabar: कांग्रेस ने सिंधिया को 18 साल की राजनीति दिलाई याद, 8 प्वाइंट गिनाकर लिखा, इतना दिया फिर भी मोदी-शाह की शरण में?

तस्वीर स्त्रोत- राहुल गांधी ट्विटर हैंडल

Highlightsकांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को 10 मार्च को पत्र लिखकर ज्योतिरादित्य माधवराव सिंधिया ने अपना इस्तीफ सौंपा है।ज्योतिरादित्य माधवराव आज बीजेपी में शामिल हो सकते हैं।

भोपाल:  ज्योतिरादित्य माधवराव सिंधिया के इस्तीफे के बाद मध्य प्रदेश कांग्रेस ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से इस घटना पर प्रतिक्रिया दी है। मध्य प्रदेश कांग्रेस ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर पार्टी की ओर से उन्हें 18 सालों में क्या-क्या पद दिया गया लिखा है। ट्वीट में लिखा गया है कि कांग्रेस की ओर ज्योतिरादित्य माधवराव सिंधिया को इतना सबकुछ दिया गया है लेकिन फिर भी वह मोदी-शाह की शरण में? गए हैं। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ से नाराज चल रहे ज्योतिरादित्य माधवराव सिंधिया ने कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को 10 मार्च को अपना इस्तीफा पत्र सौंपा। कई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया आज (11 मार्च) को औपचारिक तौर पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो जाएंगे। 

मध्य प्रदेश कांग्रेस (MP Congress) की ओर से किए ट्वीट में लिखा है, 
 '' सिंधिया जी की 18 साल की राजनीति में कांग्रेस ने... 
-17 साल सांसद बनाया
- 2 बार केंद्रीय मंत्री बनाया
- मुख्य सचेतक बनाया
- राष्ट्रीय महासचिव बनाया
- यूपी का प्रभारी बनाया
- कार्यसमिति सदस्य बनाया
- चुनाव अभियान प्रमुख बनाया
- 50+ टिकट, 9 मंत्री दिये
फिर भी मोदी-शाह की शरण में ?''

पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से मिलने के बाद  सिंधिया ने दी इस्तीफे की जानकारी

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस्तीफे की जानकारी दिल्ली में 10 मार्च को गृहमंत्री अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के बाद दी थी। इस्तीफा देने से पहले सिंधिया दिल्ली में कल सुबह (10 मार्च) अपने आवास से निकलकर सीधे गृहमंत्री अमित शाह से मिलने पहुंचे और इसके बाद शाह के साथ ही वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास गए थे। पीएम के आवास पर सिंधिया की बैठक मंगलवार को 10.45 बजे शुरू हुई। जिसके बाद उन्होंने ट्वीट कर इस्तीफे की जानकारी दी थी। 

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस्तीफे पत्र में कांग्रेस पर लगाए आरोप

कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को दिए अपने इस्तीफे पत्र में ज्योतिरादित्य माधवराव सिंधिया ने सबकुछ जानकर भी फैसला ना लेने का आरोप लगाया है। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने लिखा है- ''मैं भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं और जैसा कि आपको अच्छी तरह पता है कि पिछले एक साल से यह मार्ग प्रशस्त किया गया है। आज भी मैं अपने राज्य और देश के लोगों की रक्षा करने के अपने लक्ष्य और उद्देश्य पर अडिग हूं।'' जवाब में कांग्रेस ने भी ज्योतिरादित्य को पार्टी से बेदखल कर दिया है।

Web Title: MP Congress reminds Jyotiraditya Scindia of key positions given to him over 18 years

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे