MP BJP Meeting: : BJP की लोकसभा चुनाव की बैठक में बड़ा बदलाव, नरोत्तम मिश्रा सागर, भूपेंद्र सिंह ग्वालियर, राजेंद्र शुक्ला भोपाल कलस्टर इंचार्ज

By आकाश सेन | Published: February 3, 2024 09:38 PM2024-02-03T21:38:15+5:302024-02-03T22:04:30+5:30

भोपाल: लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर भोपाल के भाजपा कार्यालय में दिनभर बैठकों का दौर चला। शुरुआत में क्लस्टर प्रभारियों की बैठक से हुई। बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष, राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश, मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव, प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जामवाल, लोकसभा चुनाव प्रभारी डा. महेंद्र सिंह, लोकसभा सह चुनाव प्रभारी सतीश उपाध्याय, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद ने क्लस्टर प्रभारी और लोकसभा विस्तारकों की बैठक ली।

MP BJP Meeting: Big change in BJP's Lok Sabha election meeting, Narottam Mishra Sagar, Bhupendra Singh Gwalior, Rajendra Shukla Bhopal Cluster Incharge. | MP BJP Meeting: : BJP की लोकसभा चुनाव की बैठक में बड़ा बदलाव, नरोत्तम मिश्रा सागर, भूपेंद्र सिंह ग्वालियर, राजेंद्र शुक्ला भोपाल कलस्टर इंचार्ज

MP BJP Meeting: : BJP की लोकसभा चुनाव की बैठक में बड़ा बदलाव, नरोत्तम मिश्रा सागर, भूपेंद्र सिंह ग्वालियर, राजेंद्र शुक्ला भोपाल कलस्टर इंचार्ज

Highlights7 क्लस्टर प्रभारियों की जिम्मेदारी में परिवर्तन के साथ ही चुनाव में जीत के लक्ष्य तय किए गए।पीएम नरेन्द्र मोदी के 10 वर्ष के विकास का रिपोर्ट लेकर जनता के बीच जाएं।योजना के वंचितों को योजना के लाभ दिलाने में मदद करें।

भोपाल: मध्यप्रदेश बीजेपी लोकसभा चुनाव के लिए तैयारियों में जुट गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 फरवरी को मध्यप्रदेश दौरे पर आ सकते हैं। वे झाबुआ से लोकसभा चुनाव का बिगुल बजाएंगे। प्रदेश भाजपा ने इसकी तैयारियां शुरू कर दी हैं। झाबुआ आदिवासी बहुल सीट है। ऐसे में विधानसभा चुनाव की तरह भाजपा इस बार भी आदिवासी सीटों पर बढ़त की कोशिश में है।

लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिए भोपाल के  BJP मुख्यालय में भाजपा बड़ी बैठकें हुई।  इसमें पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष, MP के लोकसभा चुनाव प्रभारी महेंद्र सिंह, सह प्रभारी सतीश उपाध्याय और MP BJP के तमाम पदाधिकारी मौजूद हैं।


एमपी की 29 लोकसभा सीटों के लिए बनाए गए बीजेपी के लोकसभा कलस्टर के प्रभारियों में बदलाव किया गया। बैठक में तय हुआ है कि कोई भी स्थानीय नेता अपने क्षेत्र में कलस्टर लीडर्स नहीं रहेगा। सभी नेताओं के प्रभार भी बदल दिए गए है।  अब सागर कलस्टर नरोत्तम मिश्रा देखेंगे, ग्वालियर कलस्टर में भूपेंद्र सिंह को इंचार्ज बनाया गया, भोपाल कलस्टर को अब राजेंद्र शुक्ला देखेंगे।

जानिए किसे कौनसा कलस्टर

भूपेंद्र सिंह-ग्वालियर
कैलाश विजयवर्गीय-जबलपुर
विश्वास सारंग-उज्जैन
जगदीश देवड़ा-इंदौर
राजेंद्र शुक्ल- भोपाल
प्रह्लाद पटेल- रीवा
नरोत्तम मिश्रा- सागर

पहले ऐसे थे कलस्टर्स प्रभारी

ग्वालियर चंबल – नरोत्तम मिश्रा
महाकौशल- प्रह्लाद पटेल
विंध्य- राजेंद्र शुक्ल
उज्जैन- जगदीश देवड़ा
इंदौर- कैलाश विजयवर्गीय
सागर – भूपेन्द्र सिंह
भोपाल – विश्वास सारंग

एमपी में लोकसभा चुनाव में 68% वोट शेयर हासिल करने का लक्ष्य

कलस्टर बैठक के बाद दूसरी बैठक विस्तारकों की हुई। प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा, 'हर बूथ पर 10% वोट शेयर बढ़ाने के संकल्प के साथ बैठक हुई। पिछली बार लोकसभा चुनाव में 58% वोट मिला था। इस बार 68% वोट शेयर हासिल करने का हमारा लक्ष्य है। उन्होंने कहा, मध्यप्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीट जीतने का हमारा लक्ष्य है। इसी की रणनीति की तैयारी पर आज बैठक थी। संगठन महामंत्री बीएल संतोष और दोनों लोकसभा के प्रभारी महेंद्र सिंह और सतीश उपाध्याय मार्गदर्शन दिया है। उनके साथ मिलकर हम मध्यप्रदेश की 29 सीट जीतेंगे।

केंद्रीय नेतृत्व संभालेगा हारी हुई सीटों की कमान


विधानसभा चुनाव 2023 में जिन सीटों पर बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा, उन सीटों की कमान केंद्रीय नेतृत्व संभालेगा।  इसके लिए केंद्रीय मंत्रियों की जिम्मेदारी तय की जाएगी। 2019 के लोकसभा चुनाव में  BJP को 29 में से 28 सीटों पर जीत मिली थी। केवल कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा संसदीय सीट भाजपा हारी। जहां से कमलनाथ के बेटे नकुनाथ सांसद है।  इस बार छिंदवाड़ा में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की सभा कराने की योजना बनाई जा रही है। कुल मिलाकर बीजेपी इस बार प्रदेश की सभी 29 सीटों को जीतने का मेगा प्लान तैयार कर रही है । जिससे केंद्र में सरकार बनाने की राह आसान हो सके। 

Web Title: MP BJP Meeting: Big change in BJP's Lok Sabha election meeting, Narottam Mishra Sagar, Bhupendra Singh Gwalior, Rajendra Shukla Bhopal Cluster Incharge.

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे