महाराष्ट्र और गोवा की ओर बढ़ा मॉनसून, अगले दो दिन में भारी बारिश होने का पूर्वानुमान

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: June 5, 2018 02:53 PM2018-06-05T14:53:44+5:302018-06-05T14:53:44+5:30

केरल, तटीय कर्नाटक, कोंकण बेल्ट और गोवा में 7 जून से बारिश की उम्मीद है।

Monsoon rains towards Maharashtra and Goa, predicted heavy rains in the next two days | महाराष्ट्र और गोवा की ओर बढ़ा मॉनसून, अगले दो दिन में भारी बारिश होने का पूर्वानुमान

महाराष्ट्र और गोवा की ओर बढ़ा मॉनसून, अगले दो दिन में भारी बारिश होने का पूर्वानुमान

नई दिल्ली, 5 जूनः अगले दो दिनों में मानसून महाराष्ट्र और गोवा पहुंचने की संभावना है। भारत के मौसम विभाग (आईएमडी) ने बताया कि एक निजी मौसम पूर्वानुमान एजेंसी ने इस सप्ताह के अंत में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। निजी एजेंसी स्कीमेट ने कहा है कि पश्चिमी तट पर विशेष रूप से मुंबई में 8, 9 और 10 जून को भारी बारिश होने की संभावना है।

सरकार के अनुसार इस बार मानसून तगड़ा है। केरल, तटीय कर्नाटक, कोंकण बेल्ट और गोवा में 7 जून से बारिश की उम्मीद है। सरकार ने इन क्षेत्रों में 10 जून से "संभावित बाढ़" की भी चेतावनी दी है।

इस बार केरल में मानसून समय से पहले ही आ गया था। केरल में पहला मॉनसून 29 मई को ही आ गया था। जबकि मौसम विभाग का अनुमान था कि मॉनसून 1 या 2 जून से दस्तक दे सकते हैं। इसी के साथ तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में और देश के दक्षिण-पश्चिम, पश्चिम-मध्य, पूर्व-मध्य, बंगाल की खाड़ी के पूर्वोत्तर की ओर मॉनसून बढ़ रहा है।

46 साल के हुए CM योगी आदित्यनाथ, PM मोदी समेत इन नेताओं ने दी शुभकामनाएं

मौसम विभाग ने बताया कि दक्षिण प्रायद्वीप के कुछ और हिस्सों, बंगाल की खाड़ी, असम, अरुणाचल प्रदेश और त्रिपुरा के शेष हिस्सों और मेघालय के कुछ हिस्सों और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल के अगले कुछ हिस्सों में दक्षिणपश्चिम मानसून के आगे बढ़ने के लिए स्थितियां अनुकूल हो सकती हैं।

आईएमडी ने बताया कि 6 जून से महाराष्ट्र और गोवा राज्यों के हिस्सों में बारिश की गतिविधि में वृद्धि होने की संभावना है, जो 6 जून से 8 जून के दौरान इन क्षेत्रों अच्छी बारिश होगी।

Web Title: Monsoon rains towards Maharashtra and Goa, predicted heavy rains in the next two days

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :monsoonमानसून