इमरान खान को दिया RSS प्रमुख ने करारा जवाब, कहा- अपने गलत काम छुपाने के लिए संघ को कोस रहे हैं

By रामदीप मिश्रा | Published: October 8, 2019 11:08 AM2019-10-08T11:08:28+5:302019-10-08T11:11:38+5:30

मोहन भागवत ने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ गत 9 दशकों से समाज में एकात्मता व सद्भावना, सदाचरण और इस राष्ट्र के प्रति स्पष्ट दृष्टि व भक्ति उत्पन्न करने का कार्य कर रहा है।

mohan bhagwat attack on imran khan over united nations speech | इमरान खान को दिया RSS प्रमुख ने करारा जवाब, कहा- अपने गलत काम छुपाने के लिए संघ को कोस रहे हैं

File Photo

Highlightsसंयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तानी के प्रधानमंत्री इमरान खान ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक (आरएसएस) पर गंभीर आरोप लगाए थे, जिसके बाद मंगलवार (08 अक्टूबर) को आरएसएस प्रमुख ने उनके आरोपों का जवाब दिया है। उन्होंने कहा है कि अपने गलत काम छुपाने के लिए संघ को कोस जा रहा है, यह मंत्र पाकिस्तान प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी सीख लिया है।

संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तानी के प्रधानमंत्री इमरान खान ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक (आरएसएस) पर गंभीर आरोप लगाए थे, जिसके बाद मंगलवार (08 अक्टूबर) को आरएसएस प्रमुख ने उनके आरोपों का जवाब दिया है। उन्होंने कहा है कि अपने गलत काम छुपाने के लिए संघ को कोस जा रहा है, यह मंत्र पाकिस्तान प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी सीख लिया है।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ गत 9 दशकों से समाज में एकात्मता व सद्भावना, सदाचरण और इस राष्ट्र के प्रति स्पष्ट दृष्टि व भक्ति उत्पन्न करने का कार्य कर रहा है। संघ हिन्दू समाज का संगठन करता है इसका अर्थ वह अपने आप को हिन्दू न कहने वाले समाज के वर्गों, विशेषकर मुस्लिम व ईसाइयों से शत्रुता रखता है, यह नितान्त असत्य है। भागवत नागपुर में आरएसएस के स्थापना दिवस और विजयादशमी उत्सव के कार्यक्रम में बोल रहे थे। इस दौरान कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एचसीएल के अध्यक्ष शिव नाडर मौजूद रहे। आरएसएस की आज के ही दिन साल 1925 में संघ की स्थापना हुई थी।

भागवत ने कहा कि हिन्दू समाज, हिन्दुत्व इनके बारे में अनेक प्रमाणहीन, विकृत आरोप लगाकर उनको भी बदनाम करने का प्रयास चलता ही आया है। इन सब कुचक्रों के पीछे हमारे समाज का निरंतर विघटन होता रहे, उसका उपयोग अपने स्वार्थलाभ के लिए हों, यह सोच काम कर रही है, हमें इसे रोकना होगा।

उन्होंने कहा कि संघ की अपने राष्ट्र की पहचान के बारे में, हम सबकी सामूहिक पहचान के बारे में, हमारे देश के स्वभाव की पहचान के बारे में स्पष्ट दृष्टि है। वह सुविचारित और अडिग है कि भारत हिंदुस्तान, हिंदू राष्ट्र है।

आपको बता दें कि पकिस्तान प्रधानमंत्री इमरान खान ने यूएन में अपने भाषण के दौरान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर हमला बोला था और उसकी तुलना हिटलर से कर दी थी। इमरान खान ने कहा था कि आरएसएस मुस्लिमों के जातीय नरसंहार पर यकीन करता है। वह मुस्लिमों और ईसाइयों को लेकर नफरत करता है। आरएसएस की विचारधारा ने गांधी की हत्या की थी। मोदी आरएसएस के सक्रिय सदस्य हैं।

Web Title: mohan bhagwat attack on imran khan over united nations speech

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे