शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार: मोदी सरकार राजीव गांधी ट्रस्ट समेत गांधी परिवार से जुड़े 3 संस्थाओं के खिलाफ करेगी जांच, पढ़ें अन्य खबरें

By भाषा | Published: July 8, 2020 06:42 PM2020-07-08T18:42:10+5:302020-07-08T18:42:10+5:30

नरेंद्र मोदी सरकार ने राजीव गांधी फाउंडेशन सहित नेहरू-गांधी परिवार से संबंधित तीन न्यासों द्वारा धनशोधन और विदेशी चंदा सहित विभिन्न कानूनों के कथित उल्लंघन के मामलों की जांच में समन्वय के लिए बुधवार को एक अंतर-मंत्रालयी टीम गठित कर दी।

Modi government will investigate against 3 institutions related to Gandhi family including Rajiv Gandhi Trust, Read other news | शाम छह बजे तक के मुख्य समाचार: मोदी सरकार राजीव गांधी ट्रस्ट समेत गांधी परिवार से जुड़े 3 संस्थाओं के खिलाफ करेगी जांच, पढ़ें अन्य खबरें

गृह मंत्रालय (फाइल फोटो)

Highlightsदेश में कोविड-19 के 22,752 नए मामले सामने आए हैं।देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर बुधवार को 7,42,417 हो गयी है।कानपुर मामले के मुख्य आरोपी विकास दुबे का बॉडीगार्ड कहे जाने वाले एक बदमाश को हमीरपुर में मुठभेड़ में पुलिस ने जहां मार गिराया है।

नयी दिल्ली: पीटीआई की अलग अलग फाइलों से शाम छह बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैः-

गृह मंत्रालय लीड आरजीएफ राजीव गांधी फाउंडेशन, इंदिरा गांधी ट्रस्ट के खिलाफ जांच में समन्वय के लिए अंतर-मंत्रालयी टीम गठित

नयी दिल्ली, सरकार ने राजीव गांधी फाउंडेशन सहित नेहरू-गांधी परिवार से संबंधित तीन न्यासों द्वारा धनशोधन और विदेशी चंदा सहित विभिन्न कानूनों के कथित उल्लंघन के मामलों की जांच में समन्वय के लिए बुधवार को एक अंतर-मंत्रालयी टीम गठित कर दी।

वायरस मामले भारत में कोविड-19 के मामले बढ़कर 7,42,417 हुए

नयी दिल्ली, देश में कोविड-19 के 22,752 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर बुधवार को 7,42,417 हो गयी जबकि इस संक्रमण से 482 और लोगों की मौत के साथ ही मृतक संख्या बढ़कर 20,642 हो गई।

कांग्रेस आरजीएफ राहुल प्रधानमंत्री नहीं समझेंगे कि सच के लिए लड़ने वालों को धमकाया नहीं जा सकता: राहुल

नयी दिल्ली,कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ‘राजीव गांधी फाउंडेशन’ (आरजीएफ) समेत गांधी-नेहरू परिवार से जुड़े तीन न्यासों के संदर्भ में केंद्र सरकार के कदम को लेकर बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह यह कभी नहीं समझेंगे कि सच के लिए लड़ने वालों को डराया-धमकाया नहीं जा सकता।

मुठभेड़ तीसरी लीड बदमाश बिकरू कांड : गैंगस्टर विकास दुबे का एक साथी मुठभेड़ में ढेर, कई गिरफ्तार

कानपुर/लखनऊ, कानपुर के बिकरु कांड मामले में बुधवार को पुलिस ने एक के बाद एक कई सफलताएं हासिल कीं। मामले के मुख्य आरोपी विकास दुबे का बॉडीगार्ड कहे जाने वाले एक बदमाश को हमीरपुर में मुठभेड़ में पुलिस ने जहां मार गिराया वहीं छह अन्य बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया गया।

वायरस सीबीएसई सिलेबस सीबीएसई के पाठ्यक्रम से ‘धर्मनिरपेक्षता’, ‘राष्ट्रवाद’, ‘नागरिकता’, ‘नोटबंदी’ पर पाठ हटाए गए

नयी दिल्ली, सीबीएसई की बोर्ड परीक्षाओं में अगले साल शामिल होने वाले विद्यार्थियों को धर्मनिरपेक्षता, राष्ट्रवाद, नागरिकता, नोटबंदी और लोकतांत्रिक अधिकारों के बारे में पढ़ने की जरूरत नहीं होगी क्योंकि इन विषयों से संबंधित पाठों तथा कई अन्य पाठों को पाठ्यक्रम से हटा दिया गया है।

मंत्रिमंडल- उज्ज्वला उज्ज्वला योजना लाभार्थियों को मुफ्त सिलेंडर की सुविधा तीन महीने और बढ़ाई गई

नयी दिल्ली, केंद्रीय मंत्रिमंडल ने सरकार की महत्वाकांक्षी उज्ज्वला योजना के सात करोड़ से अधिक लाभार्थियों को मुफ्त सिलेंडर देने की सुविधा अवधि को सितंबर तक बढ़ाने को बुधवार को मंजूरी दे दी।

झारखंड सोरेन पृथक-वास झारखंड के मुख्यमंत्री स्व पृथक-वास में गये, संपर्क में आये मंत्री कोरोना संक्रमित

रांची, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन कोरोना संक्रमण की आशंका में अपने आवास पर ही स्व पृथक-वास में चले गये हैं क्योंकि उनके संपर्क में आये एक मंत्री मिथिलेश ठाकुर एवं विधायक मथुरा महतो मंगलवार को कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद यहां राजेन्द्र आयुर्विग्यान संस्थान के कोविड वार्ड में भर्ती किये गये हैं।

मंत्रिमंडल ईपीएफओ मंत्रिमंडल ने भविष्य निधि में सरकार की तरफ से योगदान की योजना अगस्त तक बढ़ाने को मंजूरी दी

नयी दिल्ली, केंद्रीय मंत्रिमंडल ने एक सीमित आकार तक की इकाइयों में नियोक्ताओं और कर्मचारियों के हिस्से का भविष्य निधि में भुगतान सरकार की तरफ से किए जाने की योजना तीन महीने यानी अगस्त तक के लिये बढ़ाने के प्रस्ताव को बुधवार को मंजूरी दे दी।

अमेरिका लीड डब्ल्यूएचओ अमेरिका ने डब्ल्यूएचओ से हटने के फैसले से संयुक्त राष्ट्र को अवगत कराया

वाशिंगटन, ट्रंप प्रशासन ने कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) से सभी संबंध तोड़ते हुए इस वैश्विक स्वास्थ्य संगठन से अमेरिका के बाहर होने के अपने फैसले से संयुक्त राष्ट्र को औपचारिक रूप से अवगत करा दिया है।

अमेरिका चीन लीड तिब्बत तिब्बत में पहुंच का मुद्दा: अमेरिका ने चीन पर नई वीजा पाबंदियों की घोषणा की

वाशिंगटन, अमेरिका ने तिब्बत के संवेदनशील क्षेत्रों में विदेशियों की पहुंच रोकने के काम में शामिल चीन के वरिष्ठ अधिकारियों पर नए वीजा प्रतिबंधों की घोषणा की है, साथ ही तिब्बती लोगों की ‘‘सार्थक स्वायत्तता’’ के प्रति अपना समर्थन दोहराया है।

नेपाल एनसीपी दूसरीलीड ओली ओली का राजनीतिक भविष्य तय करने के लिए होने वाली एनसीपी की बैठक फिर टली

काठमांडू, नेपाल की सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी की बुधवार को होने वाली अहम बैठक एक बार फिर टल गई है जिसमें प्रधानमंत्री के. पी. शर्मा ओली के राजनीतिक भविष्य पर फैसला होना था। अब यह शुक्रवार को होगी।

खेल गांगुली जन्मदिन बधाई भारतीय क्रिकेट को आक्रामक तेवर देने वाले गांगुली को जन्मदिन पर मिली बधाइयां

नयी दिल्ली, भारतीय क्रिकेट टीम को आक्रामक तेवर और विदेश में जीतने का आत्मविश्वास देने वाले पूर्व कप्तान और भारतीय क्रिकेट बोर्ड के मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली को बुधवार को उनके 48वें जन्मदिन पर सोशल मीडिया पर जमकर बधाइयां मिली।

खेल तेंदुलकर लारा स्टोक्स आगे बढ़कर इंग्लैंड की अगुआई करेगा, उसमें नियंत्रित आक्रामकता है: तेंदुलकर

नयी दिल्ली, भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को कोई संदेह नहीं है कि अपनी ‘नियंत्रित आक्रामकता’ के साथ बेन स्टोक्स वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में आगे बढ़कर अगुआई करेंगे।  

Web Title: Modi government will investigate against 3 institutions related to Gandhi family including Rajiv Gandhi Trust, Read other news

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे