दुनिया में बहुलवाद की पैरवी करने वाली मोदी सरकार भारत में करती है बहुसंख्यकवाद का समर्थन: चिदंबरम

By भाषा | Published: October 21, 2021 04:09 PM2021-10-21T16:09:56+5:302021-10-21T16:09:56+5:30

Modi government, which advocates pluralism in the world, supports majoritarianism in India: Chidambaram | दुनिया में बहुलवाद की पैरवी करने वाली मोदी सरकार भारत में करती है बहुसंख्यकवाद का समर्थन: चिदंबरम

दुनिया में बहुलवाद की पैरवी करने वाली मोदी सरकार भारत में करती है बहुसंख्यकवाद का समर्थन: चिदंबरम

नयी दिल्ली, 21 अक्टूबर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी सरकार दुनिया भर में बहुलवाद की पैरवी करती है, लेकिन भारत में वह बहुसंख्यकवाद का समर्थन करती है।

उन्होंने कहा कि नये ‘क्वाड’ में चार देश बहुलवाद को प्रदर्शित करते हैं। अमेरिका (धर्मनिरपेक्ष, हालांकि ईसाई बहुल), भारत(धर्मनिरपेक्ष, हालांकि हिंदू बहुल), इजरायल (यहूदी) और संयुक्त अरब अमीरात (इस्लामी) इसमें शामिल हैं।

चिदंबरम ने ट्वीट किया, ‘‘अगर बहुलवाद दुनिया की भलाई के लिए माध्यम हो सकता है तो भारत के लिए क्यों नहीं हो सकता ? मोदी सरकार पूरी दुनिया में बहुलवाद की पैरवी करती है, लेकिन भारत में वह बहुसंख्यकवाद का समर्थन करती है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Modi government, which advocates pluralism in the world, supports majoritarianism in India: Chidambaram

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे