बिहार के प्रवासी मजदूर पर जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में आतंकियों ने की फायरिंग, इलाज के दौरान हुई मौत

By मनाली रस्तोगी | Published: August 12, 2022 08:54 AM2022-08-12T08:54:03+5:302022-08-12T08:58:41+5:30

जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले के सोदनारा सुंबल में बिहार के एक प्रवासी मजदूर मोहम्मद अमरेज की आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। जम्मू और कश्मीर के केंद्र शासित प्रदेश में हाल ही में कश्मीरी पंडितों और अन्य राज्यों के प्रवासियों की लक्षित हत्याएं देखी गई हैं।

Migrant labourer from Bihar shot dead by terrorists in Jammu Kashmir's Bandipora | बिहार के प्रवासी मजदूर पर जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में आतंकियों ने की फायरिंग, इलाज के दौरान हुई मौत

बिहार के प्रवासी मजदूर पर जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में आतंकियों ने की फायरिंग, इलाज के दौरान हुई मौत

Highlightsबांदीपोरा जिले में बिहार के एक प्रवासी मजदूर की आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी।अमरेज को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया।

बांदीपोरा: जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले में गुरुवार देर रात बिहार के एक प्रवासी मजदूर की आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। बांदीपोरा के सोदनारा सुंबल में 11-12 अगस्त की दरमियानी रात को आतंकवादियों ने बिहार के मधेपुरा जिले के मोहम्मद अमरेज के रूप में पहचाने जाने वाले प्रवासी मजदूर पर गोलियां चलाईं। अमरेज को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया।

समाचार एजेंसी एएनआई को मृतक के भाई ने बताया कि लगभग 12:20 बजे मेरे भाई ने मुझे जगाया और कहा कि फायरिंग शुरू हो गई है। वह (मृतक) आसपास नहीं था, हमें लगा कि वह शौचालय गया है। हम जांच करने गए, उसे खून से लथपथ देखा और सुरक्षा कर्मियों से संपर्क किया। उसे हाजिन लाया गया और बाद में रेफर कर दिया गया लेकिन उसकी मौत हो गई।

कश्मीर जोन पुलिस ने ट्विटर पर पोस्ट किया, "मध्य रात के दौरान आतंकवादियों ने बांदीपुरा के सोदनारा सुंबल में बिहार के मधेपुरा निवासी एक बाहरी मजदूर मोहम्मद अमरेज पुत्र मोहम्मद जलील निवासी पर गोलियां चलाईं और घायल कर दिया। उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया।" राजौरी में एक सैन्य शिविर में आतंकवादियों द्वारा घुसपैठ के असफल प्रयास के 24 घंटों के भीतर लक्षित हत्या हुई।

सेना के अधिकारियों के मुताबिक, 11 राज राइफल्स कैंप की 7 फीट ऊंची बाड़ वाली दीवार के करीब आकर आतंकियों ने एक संतरी चौकी पर ग्रेनेड फेंका। कार्रवाई में चार सैनिक मारे गए, जबकि दो हमलावर तड़के हुए आत्मघाती हमले के बाद गोलीबारी में निष्प्रभावी हो गए। इस हमले ने तीन साल से अधिक समय के बाद जम्मू-कश्मीर में 'फिदायीन' की वापसी को चिह्नित किया।

मारे गए सेना के जवानों की पहचान सूबेदार राजेंद्र प्रसाद, राइफलमैन लक्ष्मण डी, राइफलमैन मनोज कुमार और राइफलमैन निशांत मलिक के रूप में हुई है। जम्मू में रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने कहा, "भारतीय सेना बल की सर्वोच्च परंपरा को कायम रखते हुए कर्तव्य की पंक्ति में उनके सर्वोच्च बलिदान के लिए बहादुरों को सलाम करती है। उनके सर्वोच्च बलिदान और कर्तव्य के प्रति समर्पण के लिए राष्ट्र हमेशा उनका ऋणी रहेगा।"

Web Title: Migrant labourer from Bihar shot dead by terrorists in Jammu Kashmir's Bandipora

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे