बिहार विधानसभा में आमने-सामने आए सत्ता पक्ष और विपक्ष के सदस्य, भाजपा विधायक ने तोड़ा माइक

By एस पी सिन्हा | Published: March 14, 2023 06:01 PM2023-03-14T18:01:51+5:302023-03-14T18:03:40+5:30

जमीन के बदले नौकरी मामले में लालू परिवार के खिलाफ सीबीआई और ईडी की जांच के बीच आज सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी सदस्यों ने वेल में आकर हंगामा शुरू कर दिया।

Members of ruling party and opposition came face to face in Bihar assembly, BJP MLA broke mike | बिहार विधानसभा में आमने-सामने आए सत्ता पक्ष और विपक्ष के सदस्य, भाजपा विधायक ने तोड़ा माइक

बिहार विधानसभा में आमने-सामने आए सत्ता पक्ष और विपक्ष के सदस्य, भाजपा विधायक ने तोड़ा माइक

Highlightsनेता प्रतिपक्ष ने कहा कि वर्तमान सरकार भ्रष्टाचारी की गोद में बैठी हैउन्होंने कहा, गुंडा का राज दिखाई पड़ रहा है, यह व्यवस्था बदलनी चाहिएभाजपा विधायकों ने उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से इस्तीफे की मांग की

पटना: बिहार विधानसभा के बजट सत्र की कार्यवाही के दौरान मंगलवार को भारी हंगामा देखने को मिला। जमीन के बदले नौकरी मामले में लालू परिवार के खिलाफ सीबीआई और ईडी की जांच के बीच आज सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी सदस्यों ने वेल में आकर हंगामा शुरू कर दिया। दूसरी तरफ भाकपा-माले के विधायक भी अपनी मांग को लेकर जोर-जोर से बोलने लगे। 

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि वर्तमान सरकार भ्रष्टाचारी की गोद में बैठी है। गुंडा का राज दिखाई पड़ रहा है। यह व्यवस्था बदलनी चाहिए। इसके बाद राजद विधायक आक्रोशित हो गए और जोरदार विरोध किया। दूसरी तरफ भाजपा विधायक लालू लीला किताब लहरा रहे थे। भाजपा विधायकों ने उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से इस्तीफे की मांग की।

इधर, विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी ने कहा कि आप सबूत के साथ किसी को भ्रष्टाचारी कहिए। आप पहले सबूत लाइए। भाजपा विधायक इस दौरान वेल में पहुंच गए। नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि किशनगंज में मंदिर में आग लगाने के मामले, जेठुली हत्याकांड, मंत्री इसराइल मंसूरी पर हत्या के आरोप मामले पर सरकार जवाब दे। 

वहीं, कानून- व्यवस्था और अन्य मुद्दे पर भाजपा ने विधानसभा में कार्यस्थगन प्रस्ताव लाया। जबकि आंगनबाड़ी सेविकाओं का मानदेय बढ़ाने की मांग को लेकर जबर्दस्त हंगामा हुआ। प्रश्न कर रहे भाजपा विधायक लखिन्द्र पासवान ने माईक तोड़ दिया। इसके बाद सत्ता पक्ष और विपक्ष आमने-सामने हो गए। इस दौरान मामला काफी बढ़ गया। स्थिति इतनी खराब हो गई कि सदन की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक स्थगित करनी पड़ी। 

दरअसल, प्रश्नोत्तर काल के दौरान भाजपा विधायक लखिन्द्र पासवान ने कहा कि उन्हें सत्ता पक्ष की तरफ से गालियां दी जा रही है जो कि कतई उचित नहीं है। उन्होंने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष के निर्देशानुसार विपक्ष का माइक बंद कर दिया जाता है। विपक्ष को बोलने नहीं दिया जाता है। 

इतना ही नहीं नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने भी उनका समर्थन देते हुए कहा कि सत्ता पक्ष की तरफ से अपशब्द और गालियां की भाषा का प्रयोग किया जाता है। विपक्ष की आवाज को दबाने की कोशिश की जा रही है। यह कतई बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। जिसके बाद राजद और भाजपा के सदस्य आमने सामने खड़े हो गए। 

वहीं, इस पूरे मामले को लेकर विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी ने कहा कि सदस्य लखिन्द्र पासवान ने गलत किया। उन्होंने माइक तोड़ दिया है। इस पर उचित कार्रवाई की जायेगी। 

Web Title: Members of ruling party and opposition came face to face in Bihar assembly, BJP MLA broke mike

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे