महबूबा मुफ्ती ने शोपियां जिले में हाईब्रिड आतंकी के मारे जाने पर किया सवाल, की जांच की मांग

By मनाली रस्तोगी | Published: October 19, 2022 09:05 PM2022-10-19T21:05:30+5:302022-10-19T21:07:11+5:30

शोपियां में ग्रेनेड हमले में दो गैर-स्थानीय मजदूरों के मारे जाने के तुरंत बाद पुलिस ने इमरान गनी को गिरफ्तार कर लिया और पुलिस ने दावा किया कि हर्मेन शोपियां में गैर-स्थानीय मजदूरों पर हमले के लिए इमरान को गिरफ्तार किया गया था।

Mehbooba Mufti questions hybrid terrorist’s killing in Jammu Kashmir demands probe | महबूबा मुफ्ती ने शोपियां जिले में हाईब्रिड आतंकी के मारे जाने पर किया सवाल, की जांच की मांग

महबूबा मुफ्ती ने शोपियां जिले में हाईब्रिड आतंकी के मारे जाने पर किया सवाल, की जांच की मांग

Highlightsहाइब्रिड आतंकी सुरक्षा बलों और आंतकवादियों की मुठभेड़ के दौरान एक अन्य आतंकवादी द्वारा गोली लगने के कारण मारा गया।हाइब्रिड आतंकी उन लोगों को कहा जाता है जिनका कोई आपराधिक इतिहास नहीं होता और वे किसी आतंकवादी घटना को अंजाम देने के बाद सामान्य जीवन जीने लगते हैं।इमरान बशीर गनी को मंगलवार तड़के शोपियां जिले के हरमेन में उत्तर प्रदेश के मजदूरों की हत्या में कथित संलिप्तता के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

श्रीनगर: पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवाद-रोधी अभियान के दौरान लश्कर-ए-तैयबा के एक गिरफ्तार हाईब्रिड आतंकी के मारे जाने पर सवाल उठाया। उन्होंने कश्मीर की सुरक्षा को लेकर चिंता जाहिर करते हुए कहा है कि अगर कोई आतंकी पुलिस हिरासत में मारा जाता है तो कोई और कैसे सुरक्षित महसूस कर सकता है?

मुफ्ती ने कहा, "कश्मीर क्षेत्र में सुरक्षा की स्थिति खराब हो गई है और नागरिकों की हत्याओं में वृद्धि एक बड़ी चिंता का विषय है। मैं कश्मीरी पंडितों और सिविल मजदूरों की हत्याओं की निंदा करता हूं। मैं हाइब्रिड आतंकी (इमरान गनी) की हत्या की जांच की मांग करती हूं, जिसे एक अन्य आतंकी ने भी मारा था। इसकी गहन जांच की जरूरत है। हमारे यहां कैच एंड किल की नीति नहीं हो सकती, जैसा कि एक समय में पंजाब में प्रचलित था।"

इससे पहले एडीजीपी कश्मीर विजय कुमार ने कहा, "इमरान बशीर गनी (हाइब्रिड) लश्कर आतंकवादी, नौगाम इलाके में इमरान की सूचना पर बलों द्वारा शुरू किए गए आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान एक अन्य आतंकवादी द्वारा मारा गया है। गिरफ्तार हाइब्रिड लश्कर आतंकवादी इमरान के खुलासे के आधार पर और पुलिस और सुरक्षा बलों द्वारा लगातार छापेमारी में, नौगाम शोपियां में आतंकवादियों और बलों के बीच संपर्क स्थापित किया गया है, जिसमें हाइब्रिड आतंकवादी इमरान बशीर गनी एक अन्य आतंकवादी की गोलीबारी में मारे गए।"

Web Title: Mehbooba Mufti questions hybrid terrorist’s killing in Jammu Kashmir demands probe

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे